UP Election: सीएम योगी का दावा- 80% सीटों के साथ बीजेपी बनाएगी सरकार, बाकी में विपक्ष का बंटवारा


लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम और सातवें चरण के लिए प्रचार थम गया है. वहीं, सात मार्च को होने वाले मतदान से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने लखनऊ में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि जब मार्च 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो उस समय हमने केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई सभी योजनाओं को प्रदेश में लागू किया. इसके साथ सीएम ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान हमें सभी 75 जिलों में जाने का मौका मिला. इन 75 जिलों की सभी 403 विधानसभा सीटों पर जो उत्साह नजर आ रहा है, उससे नजर आ रहा है कि भाजपा फिर एक बार सरकार बनाने जा रही है. इसके अलावा सीएम ने का बार फिर कहा कि यूपी के चुनाव में 80 और 20 की लड़ाई है. भाजपा 80 फीसदी सीटों के साथ सरकार बनाएगी, तो विपक्ष 20 फीसदी सीटों पर सिमट जाएगा.

इसके साथ योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा ने जो कहा था, वह करके दिखाया है. 2014 से 2017 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए गरीब कल्याणकारी योजना और इंफ्रास्ट्रक्चर कार्यों को तब की समाजवादी पार्टी की सरकार उसे पूरी तरह से लागू करने में विफल रही थी. इसके साथ कहा कि पीएम मोदी ने देश का एजेंडा बदल दिया है. पीएम ने उन गांवों, गरीबों और वंचित वर्गों पर ध्यान केंद्रित किया जो विकास और कल्याणकारी योजनाओं से वंचित थे.

पहले चुनाव में होती थी हिंसा
वहीं, सीएम ने कहा कि 2017 से पहले चुनाव के दौरान हिंसा होती थी, लेकिन अब शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हो रहे हैं. छह चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और सातवें चरण का प्रचार शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है. उत्तर प्रदेश में शांति पूर्ण ढंग से मतदान करवाना भी डबल इंजन की सरकार की उपलब्धि है. साथ ही योगी ने कहा कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश की पहचान एक दंगा वाले राज्य के तौर पर थी. अराजकता, टूटी सड़कें, बिजली गायब होना, यही उत्तर प्रदेश की पहचान थी.

भाजपा को मिला माताओं-बहनों का आशीर्वाद
सीएम ने कहा कि हमने सरकार बनने के बाद माताओं-बहनों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए एंटी रोमियो दस्ते का गठन किया था. यही वजह है कि आज हर बेटी, हर बहन अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही है. इसका परिणाम है कि माताओं-बहनों का आशीर्वाद भाजपा को मिला है. साथ ही कहा कि स्वच्छ भारत मिशन सिर्फ शौचालय बनाने का कार्यक्रम ही नहीं था बल्कि ये नारी गरिमा व सुरक्षा का प्रतीक भी बना है.

भाजपा ने रखा सबका ध्‍यान
सीएम योगी ने कहा कि 2014 के बाद पहली बार ऐसा हुआ कि प्रधानमंत्री मोदी ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मूलमंत्र के साथ काम किया, जिसका परिणाम आपने बीते वर्षों में देखा होगा. देश की आंतरिक व बाह्य सुरक्षा, आस्था का सम्मान, देश के इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव जनता तक पहुंचाने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि 2014 से पहले क्षेत्रीय दलों ने जाति, मत, मजहब के आधार पर विभाजित किया था, जिसका नतीजा हुआ कि मूल समस्याओं पर जो ध्यान होना चाहिए था, उस पर ध्यान नहीं दिया गया. 2017 में हमने प्रदेश को दंगामुक्त और भयमुक्त करने का वादा लोक कल्याण संकल्प पत्र में किया था.

यूपी में हुआ ये बड़ा काम
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1947 से 2017 तक उत्तर प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज बने थे. जबकि पांच साल में भाजपा की डबल इंजन सरकार के कार्यकाल में 2 एम्‍स (AIIMS) और 35 नए मेडिकल कॉलेज प्रदेश की जनता को दिए हैं. गाजीपुर और जौनपुर में मेडिकल कॉलेज प्रारंभ हो गया है. भदोही में मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है. इसके अलावा वाराणसी में एम्स के समकक्ष चिकित्सा संस्थान तैयार हो रहा है. अत्याधुनिक कैंसर संस्थान का प्रारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: CM Yogi Adityanath, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

Enable Notifications OK No thanks