Pan India Stars: बॉलीवुड एक्टर्स पर भारी पड़ीं ये आठ हिट नायिकाएं, साउथ में दम दिखाकर बनीं पैन इंडिया स्टार्स


हिंदी सिनेमा में इन दिनों अफरातफरी का आलम है। सलमान खान अपनी अगली फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ की कामयाबी निश्चित करने के लिए इसमें दक्षिण भारत की हर भाषा का एक बड़ा सितारा भरने की कोशिशों में लगे हैं। शाहरुख खान ने अपनी एक्शन फिल्म ‘जवान’ में नयनतारा को हीरोइन लिया है। अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को दक्षिण में हिट कराने की जिम्मेदारी नागार्जुन को मिली है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि हिंदी सिनेमा के इन नायकों से वे नायिकाएं कहीं आगे हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा के साथ साथ साउथ में भी अपना दम खम दिखाया है। आइए आपको बताते हैं इन पैन इंडिया हीरोइनों के बारे में…

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू ने 2010 में तेलुगु फिल्म झुम्मंडी नादम के साथ अपनी शुरुआत के बाद से हिंदी और दक्षिणी सिनेमा दोनों में काम किया है। उनकी तमिल डेब्यू आदुकलम ने 58वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में छह राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते। तापसी का मानना है कि क्षेत्रीय सिनेमा जिस कारण से अब ध्यान आकर्षित कर रहा है, वह विभिन्न प्लेटफार्मों पर इसकी उपलब्धता है। तापसी लगातार दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ खींच रही हैं। उनके पास हिंदी के साथ साथ दक्षिण भारतीय सिनेमा की भी कई फिल्में हैं।

वामिका गब्बी

कबीर खान की क्रिकेट ड्रामा, ’83’ में अपने छोटे लेकिन प्रभावी प्रदर्शन के लिए जानी जाने वाली वामिका को हाल ही में नेटफ्लिक्स की ओरिजिनल क्राइम ड्रामा, ‘माई’ में साक्षी तंवर के साथ देखा गया था। इसके बाद उन्हें हाल ही में मॉडर्न लव मुंबई के एपिसोड मुंबई ड्रैगन में भी सराहना मिली। वामिका पंजाबी, हिंदी, मलयालम, तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी सक्रिय रूप से काम करती है। इन दिनों वह ‘इरावाकालम’ और ‘किकली’ जैसी फिल्मों में काम कर रही हैं।

कृति खरबंदा

कृति खरबंदा ने दक्षिण की फिल्म के साथ शोबिज में अपनी यात्रा शुरू की, और बाद में बॉलीवुड में शुरुआत करने से पहले एक दर्जन से अधिक क्षेत्रीय फिल्में कीं।  कृति का मानना है कि असली सुपरस्टारडम केवल दक्षिण में ही देखा जा सकता है जहां प्रशंसक सचमुच अपने पसंदीदा अभिनेताओं की पूजा करते हैं।

पूजा हेगड़े

पूजा हेगड़े ने तमिल फिल्म मुगामुदी (2012) में अभिनय की शुरुआत की, उसके बाद ओका लैला कोसम में अपनी तेलुगु फिल्म की शुरुआत की, नागा चैतन्य अक्किनेनी के साथ और आशुतोष गोवारिकर की मोहनजो दारो (2016) में ऋतिक रोशन के साथ हिंदी फिल्म की शुरुआत की। रोहित शेट्टी की ‘सर्कस’ और साजिद नाडियाडवाला की ‘हाउसफुल 5’ जैसी बड़े बजट की फिल्मों के साथ वह अपनी मौजूदगी आगे भी साबित करती रहेंगी



Source link

Enable Notifications OK No thanks