संसद Live: राज्यसभा में बोले राजनाथ सिंह- पाक में गिरने वाली मिसाइल गलती से छूट गई थी


11:22 AM, 15-Mar-2022

पाक में गिरने वाली मिसाइल गलती से छूट गई थी: राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्यसभा में कहा कि मैं इस सदन को 9 मार्च 2022 को हुई एक घटना के बारे में बताना चाहता हूं। यह निरीक्षण के दौरान एक आकस्मिक मिसाइल रिलीज से संबंधित है। मिसाइल यूनिट के नियमित रखरखाव और निरीक्षण के दौरान, शाम लगभग 7 बजे, गलती से एक मिसाइल छूट गई जो कि पाकिस्तान के एक क्षेत्र में जाकर गिरी। राजनाथ सिंह ने कहा कि बाद में पता चला कि मिसाइल पाकिस्तान के इलाके में गिरी थी। घटना खेदजनक है। लेकिन राहत की बात यह रही कि कोई नुकसान नहीं हुआ। मैं सदन को सूचित करना चाहता हूं कि सरकार ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है और उच्च स्तरीय जांच के लिए आधिकारिक आदेश दिया गया है। इस जांच से दुर्घटना के सही कारण का पता चलेगा। मैं यह भी बताना चाहूंगा कि इस घटना के मद्देनजर संचालन, रखरखाव और निरीक्षण के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं की समीक्षा की जा रही है। राजनाथ ने कहा कि हम अपने हथियार प्रणालियों की सुरक्षा और सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। यदि कोई कमी पाई जाती है तो उसे तत्काल दूर किया जाएगा।

11:12 AM, 15-Mar-2022

यूक्रेन मामले में विदेश मंत्री एस जयशंकर आज राज्यसभा में बयान देंगे

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध और वहां से भारतीयों को सुरक्षित निकाले जाने के मुद्दों पर विदेश मंत्री एस जयशंकर आज राज्यसभा में बयान देंगे।

11:07 AM, 15-Mar-2022

भाजपा सांसद सुशील मोदी ने बैंक धोखाधड़ी मामले में शून्यकाल नोटिस दिया

भाजपा सांसद सुशील मोदी ने राज्यसभा में 13,000 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के मामलों की जांच की मांग को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।

10:44 AM, 15-Mar-2022

संसद Live: राज्यसभा में बोले राजनाथ सिंह- पाक में गिरने वाली मिसाइल गलती से छूट गई थी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज संसद के दोनों सदनों में अनजाने में पाक में हुई मिसाइल फायरिंग पर बयान देंगे। यह मिसाइल पाकिस्तान के पंजाब में मियां चन्नू इलाके में गिरी थी। वहीं विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर भी यूक्रेन संकट पर बयान देंगे। संसद से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहें अमर उजाला के साथ… 



Source link

Enable Notifications OK No thanks