परवीन बाबीः 20 साल की उम्र में चूमे कामयाबी ने कदम, 3-3 रिश्तों में रहकर भी रहीं अकेली


अगर गुजरे जमाने की टॉप एक्ट्रेस की बात हो तो परवीन बाबी का नाम जरूर आएगा. उस दौर में मॉडल से एक्ट्रेस बनीं परवीन बाबी के खूब चर्चे होते थे. वो बेमिसाल और खूबसूरत तो थी हीं और उस पर उनका बेहतरीन अभिनय… तो फिर चर्चे तो होने ही थे. फिल्मों में काम करने वालीं परवीन बाबी की रीयल लाइफ भी किसी दिलचस्प मिर्च मसाले से भरपूर फिल्म से कम नहीं थी. इनकी कहानी के हर पन्ने में एक दिलचस्प मोड़ था. 

19 साल की उम्र में की थी पहली फिल्म
परवीन बाबी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडलिंग की थी. जिसके बाद उन्हें उनकी पहली फिल्म ऑफर हुई जिसका नाम था चरित्र. फिल्म तो नहीं चली लेकिन इस फिल्म से परवीन बाबी के रूप में बॉलीवुड को बेहतरीन एक्ट्रेस जरूर मिल गई. चरित्र के बाद परवीन बाबी मजबूर, दीवार, काला पत्थर, अमर अकबर एंथनी, नमक हलाल, कालिया और शान जैसी ना जाने कितनी ही शानदार फिल्मों का हिस्सा बनीं. 20 साल की उम्र में ही परवीन बॉलीवुड की बड़ी स्टार बन गई थीं.

3-3 रिश्तो में रही परवीन बाबी
जैसे-जैसे वो ग्लैमर वर्ल्ड से जुड़ती गईं तो उनका नाम भी कोस्टार के साथ जोड़ा जाने लगा. अपने जमाने के मशहूर एक्टर डैनी डेनजोंगपा के साथ परवीन बाबी का नाम जुड़ा और दोनों इस रिश्ते में 4 साल तक रहे. इसके बाद परवीन बाबी की जिंदगी में आए कबीर बेदी लेकिन जल्द ही ये रिश्ता भी टूट गया और फिर परवीन बाबी की जिंदगी में एंट्री हुई महेश भट्ट की. जिसके चर्चे आज भी होते हैं. लेकिन समय के साथ परवीन बाबी को एक बीमारी ने घेर लिया. वो नशे की आदी हो गईं और दिन भर नशे में धुत्त रहने लगीं. लिहाजा महेश भटट् ने भी उनसे दूरी बना ली. यानी 3–3 रिश्तों में रहने के बाद भी परवीन बाबी ताउम्र अकेले ही रहीं. 

50 की उम्र में हुई मौत
22 जनवरी 2005 में परवीन बाबी की लाश उनके घर से बरामद की गई. जब पड़ोसियों ने इस बात की जानकारी दी. पुलिस रिपोर्ट में बताया गया कि उनकी मौत बॉडी मिलने से 72 घंटे पहले ही हो चुकी थी. 

ये भी पढ़ेंः लाल सिंह चड्ढा के बाद रणबीर कपूर के स्क्रीन शेयर करेंगे आमिर खान, PK के बाद अब फिर दिखेंगे साथ

image Source

Enable Notifications OK No thanks