स्टेबलकॉइन लॉन्च करने की तैयारी में PayPal, डेवलपर को ऐप से मिला संकेत


PayPal एक पॉपुलर फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी है, जो कथित तौर अपना खुद का स्टेबलकॉइन लॉन्च करने की संभावनाएं खोच रही है। यह स्टेबलकॉइन एक क्रिप्टोकरेंसी है, जो फिएट की वैल्यू या सोने, चांदी, आदि जैसी रिज़र्व एसेट के लिए आंकी जाएगी। खुद की क्रिप्टोकरेंसी लॉन्च करने की योजना का अंदेशा तब लगा, जब डेवलपर स्टीव मोजर (Steve Moser) द्वारा कंपनी के iOS ऐप के अंदर “PayPal Coin” नाम का एक ऑप्शन दिखाई दिया, जिसमें PayPal का लोगो भी था।

स्टीव मोजर के इस खुलासे का हवाला देते हुए Bloomberg की रिपोर्ट में कहा गया है कि PayPal के क्रिप्टो और डिज़िटल करेंसी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष Jose Fernandez da Ponte ने इस खुलासे की पुष्टि की है।
 

रिपोर्ट के अनुसार, पोंटे ने कहा “हम एक स्टेबलकॉइन की खोज कर रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा कि “यदि हम इस ओर आगे बढ़ते हैं, तो हम निश्चित रूप से इससे जुड़े रेगुलेटर्स के साथ मिलकर काम करेंगे।” लेकिन कंपनी के एक प्रवक्ता ने यह भी कहा कि Moser को जो कोड मिला है, hackathon से निकला गया है, इसलिए इसे अंतिम परिणाम नहीं माना जा सकता।

PayPal ने 2020 के अंत में चुनिंदा क्रिप्टोकरेंसी की खरीद की सुविधा शुरू की थी, और 2021 की शुरुआत में यूज़र्स को अपनी डिजिटल एसेट के साथ चीजें खरीदने के लिए “चेकआउट विद क्रिप्टो” फीचर भी जोड़ा था।

क्रिप्टोकरेंसी के लिए कंपनी का मौजूदा सपोर्ट Bitcoin, Bitcoin Cash, Litecoin और Ether तक सीमित है। हालांकि, मोजर का कहना है कि PayPal के ऐप से यह भी पता चला है कि वह अपने स्वयं के स्टेबलकॉइन को पेश करने की संभावना तलाशने के अलावा, Neo क्रिप्टोकरेंसी का सपोर्ट करने के लिए काम कर रहा है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks