Paytm जनरल इंश्योरेंस कारोबार में उतरेगी, 10 सालों में करेगी ₹950 करोड़ का निवेश


नई दिल्ली. डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज ब्रांड पेटीएम (Paytm) का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस (One97 Communications) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने शनिवार को कहा कि उसने ज्वाइंट वेंचर में एक जनरल इंश्योरेंस कंपनी (General Insurance Company) गठित की है जिसमें वह अगले 10 सालों में 950 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा कि पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड यानी पीजीआईएल (PGIL) नाम वाले ज्वाइंट वेंचर के गठन संबंधी प्रस्ताव को वन97 कम्युनिकेशंस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने गत शुक्रवार को मंजूरी दी.

वन97 कम्युनिकेशंस के पास PGIL में 49 फीसदी हिस्सेदारी
शुरुआत में वन97 कम्युनिकेशंस के पास पीजीआईएल में 49 फीसदी हिस्सेदारी रहेगी. बाकी 51 फीसदी हिस्सेदारी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर विजय शेखर शर्मा की अगुआई वाली वीएसएस होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड वीएचपीएल (VHPL) के पास होगी.

ये भी पढ़ें- Paytm Q4 Result : पेटीएम को हुआ 762 करोड़ रुपये का घाटा, कंपनी ने कहा- सही रास्ते पर कारोबार

निवेश प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद पीजीआईएल में पेटीएम की हिस्सेदारी बढ़कर 74 फीसदी हो जाएगी जबकि वीएचपीएल की हिस्सेदारी घटकर 26 फीसदी रह जाएगी. पेटीएम के बीमा कारोबार में उतरने का यह फैसला रहेजा क्यूबीई जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड का अधिग्रहण पूरा नहीं हो पाने के बाद लिया गया है. कंपनी निर्धारित समय में इस अधिग्रहण डील को पूरा नहीं कर पाई थी.

अगले 5 साल के लिए फिर से कंपनी के एमडी पद पर नियुक्त हुए विजय शेखर शर्मा
वन97 कम्युनिकेशंस ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा है कि उसने विजय शेखर शर्मा को अगले पांच वर्षों के लिए फिर से कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर पद पर नियुक्त किया है. वहीं कंपनी के ग्रुप सीएफओ और प्रेसिडेंट मधुर देवड़ा को अगले पांच वर्षों के लिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में पूर्णकालिक निदेशक बनाया गया है.

Tags: General Insurance Company, Insurance, Paytm

image Source

Enable Notifications OK No thanks