PHOTOS: अवैध कॉलोनियों को ढहा रहा योगी का बुलडोजर, बिजनौर में हुई बड़ी कार्रवाई, अब अगले निशाने पर ये इलाके


उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में प्रशासन का बुलडोजर शेरकोट की पांच अनाधिकृत कॉलोनियों पर जमकर चला। प्रशासन ने सोमवार को नगर क्षेत्र के अलग-अलग स्थानों पर काटी जा रहीं पांच कॉलोनियों में बगैर नक्शा पास कराए अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया। चेतावनी दी है कि ग्राम समाज, तालाब या फिर अन्य सरकारी संपत्ति पर अनाधिकृत कब्जे को स्वयं ही मुक्त कर दिया जाए, नहीं तो प्रशासन का बुलडोजर ध्वस्त करेगा।

एसडीएम विजय वर्धन तोमर ने बताया कि प्रशासन सरकारी संपत्ति को कब्जामुक्त कराने के लिए सख्त है। जिसने भी तालाब, पालिका, ग्राम समाज की सरकारी संपत्ति पर कब्जा कर रखा है, ऐसे लोग सरकारी जमीनों को कब्जा मुक्त कर प्रशासन को अवगत करा दें।

सोमवार को एसडीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार परमानंद श्रीवास्तव ने राजस्व और पुलिस विभाग की टीम के साथ शेरकोट में खेती की जमीन पर काटी जा रही अनाधिकृत कॉलोनियों में हुए निर्माण को ध्वस्त करा दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया तो पुलिस ने लाठियां फटकार लोगों को खदेड़ दिया।

ये हैं ध्वस्त की गईं पांच कॉलोनियां 

नायब तहसीलदार ने बताया कि शेरकोट में जिन पांच कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया है। वे बगैर स्वीकृति के काटी जा रहीं थीं। इनमें से दो कॉलोनियां भनोटी रोड पर, दो शाह आलमपुर रोड पर व एक कॉलोनी रामसहायवाला मार्ग पर है। हिदायत दी है कि फिर से किसी ने भी निर्माण करने का प्रयास किया तो कार्रवाई होगी।

धामपुर, नींदडू, नहटौर में चलेगा बुलडोजर

नायब तहसीलदार का कहना है कि राजस्व विभाग की ओर से धामपुर, नहटौर, स्योहारा, नींदडू आदि भी अनाधिकृत निर्माण चिह्नित कर लिए गए हैं। जल्द ही यहां पर भी प्रशासन कार्रवाई करेगा। इस मौके पर राजस्व विभाग की टीम में लेखपाल डेविड, लल्लन पटेल, पालिका के अधिशासी अधिकारी धर्मराज राम व एसओ मनोज परमार पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

तुम तो खरीद लो बस, बाकी काम तो हम स्वयं करा लेंगे

लोगों का कहना है कि वह तो कॉलोनाइजरों के चक्कर में आ गए हैं। उन्हें यह पता होता है कि वे जिस कॉलोनी में प्लॉट खरीद रहे हैं। वह कॉलोनी अनाधिकृत है तो कदापि न खरीदते। कॉलोनाइजरों ने प्लॉटों को बेचते समय भरोसा दिया था कि वह खरीद लें, बाकी सब काम वह प्रशासन से स्वयं करा लेंगे।



Source link

Enable Notifications OK No thanks