PM Modi Bihar Visit Live : झारखंड के बाद बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, विधानसभा परिसर में शताब्दी स्मृति स्तम्भ का किया उद्घाटन


07:01 PM, 12-Jul-2022

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद इसी विधानसभा में जमींदारी उन्मूलन अधिनियम पास हुआ। इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए, नीतीश जी की सरकार ने बिहार पंचायती राज जैसे अधिनियम को पास किया। इस अधिनियम के जरिए बिहार पहला ऐसा राज्य बना जिसने पंचायती राज में महिलाओं को 50% आरक्षण दिया।

06:59 PM, 12-Jul-2022

‘गौरवशाली इतिहास का प्रतीक बनेगा शताब्दी स्मृति स्तंभ’

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार विधानसभा का अपना एक इतिहास रहा है और यहां विधानसभा भवन में एक से एक, बड़े और साहसिक निर्णय लिए गए हैं। आज़ादी के पहले इसी विधानसभा से गवर्नर सत्येंद्र प्रसन्न सिन्हा जी ने स्वदेशी उद्योगों को प्रोत्साहित करने, स्वदेशी चरखा को अपनाने की अपील की थी। उन्होंने कहा कि शताब्दी स्मृति स्तंभ बिहार के गौरवशाली अतीत का प्रतीक तो बनेगा ही साथ ही ये बिहार की कोटि-कोटि आकांक्षाओं को भी प्रेरणा देगा।

06:56 PM, 12-Jul-2022

वहीं इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार का ये स्वभाव है कि जो बिहार से स्नेह करता है, बिहार उसे वो प्यार कई गुना करके लौटाता है। आज मुझे बिहार विधानसभा परिसर में आने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होने का सौभाग्य भी मिला है। मैं इस स्नेह के लिए बिहार के जन-जन को हृदय से नमन करता हूं।

 

06:55 PM, 12-Jul-2022

पीएम मोदी ने संग्रहालय भवन और अतिथिशाला का शिलान्यास किया

बिहार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना में बिहार विधान सभा संग्रहालय भवन और अतिथिशाला का शिलान्यास किया।

06:28 PM, 12-Jul-2022

पहली बार बिहार विधानसभा में कोई प्रधानमंत्री आए, मामली बात नहीं : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा में शताब्दी समारोह के समापन के मौके पर कहा कि आज इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री उपस्थित हुए हैं तो हम सब उनके प्रति सम्मान प्रकट करते हैं। ये पहली बार बिहार विधानसभा के परिसर में कोई प्रधानमंत्री आए हैं तो ये कोई मामूली बात नहीं है। 

06:19 PM, 12-Jul-2022

PM Modi Bihar Visit Live : झारखंड के बाद बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, विधानसभा परिसर में शताब्दी स्मृति स्तम्भ का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने झारखंड दौरे के बाद अब बिहार पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री ने बिहार विधानसभा परिसर में शताब्दी स्मृति स्तंभ का उद्घाटन किया। 





Source link

Enable Notifications OK No thanks