पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने लक्ष्‍य सेन पर जताया भरोसा तो सचिन तेंदुलकर ने कहा- जिंदगी में कोई असफलता नहीं


नई दिल्‍ली. भारतीय युवा शटलर लक्ष्‍य सेन (Lakshya Sen) के सपने को ऑल इंग्‍लैंड चैंपियनशिप (All England 2022) के फाइनल में दुनिया के नंबर एक और ओलंपिक चैंपियन विक्‍टर एक्‍सेलसेन ने तोड़ दिया. लक्ष्‍य ने पूरे टूर्नामेंट में अपने खेल से सभी को चौंकाते हुए फाइनल तक का सफर तय किया. उनके खिताबी मुकाबले में पहुंचने के साथ ही पूरे देश की उम्‍मीद भी उनसे जुड़ गई, क्‍योंकि भारत ने सिर्फ 2 बार ही इस खिताब को जीता है.

भारत को 1980 में प्रकाश पादुकोण और 2001 में पुलेला गोपीचंद ही दो बार इस खिताब को दिला पाए है. ऐसे में हर किसी को उम्‍मीद थी कि लक्ष्‍य देश के 21 साल के इंतजार को खत्‍म कर पाएंगे, मगर फाइनल में वो चूक गए. उन्‍हें 10- 21, 15- 21 से मात मिली.

फाइनल में मिली हार से 20 साल के लक्ष्‍य निराश है. ऐसे में पीएम नरेन्‍द्र मोदी (PM Narendra Modi) और मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने उनका उत्‍साह बढ़ाया. पीएम मोदी ने कहा कि लक्ष्‍य हमें आप पर गर्व है. आपने साहस और द्दढ़ता का प्रदर्शन किया. आपने एक उत्‍साही लड़ाई लड़ी. भविष्‍य के लिए आपको शुभकामनाएं. मुझे पूरा भरोसा है कि आप सफलता की नई ऊचाईयां छुएंगे.

All England Championship: लक्ष्य सेन फाइनल में हारे, नंबर-1 विक्टर एक्सेलसेन दूसरी बार बने चैंपियन

वहीं सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके लक्ष्‍य को कहा कि जिंदगी में कोई असफलता नहीं है. आप या तो जीतते हैं या आप सीखते हैं. मुझे यकीन है कि आपने इस अद्भुत अनुभव से काफी कुछ सीखा है. आने वाले टूर्नामेंट्स के लिए आपको शुभकामनाएं. वही

Tags: Lakshya Sen, Pm narendra modi, Sachin tendulkar

image Source

Enable Notifications OK No thanks