PNB MetLife ने किया बीमाधारकों को 594 करोड़ रुपये बोनस देने का ऐलान, 4.95 लाख पॉलिसीहोल्डर्स को होगा फायदा


हाइलाइट्स

पीएनबी मेटलाइफ हर साल देती है बीमाधारकों को बोनस.
बस बार घोषित बोनस पिछले साल से 12 फीसदी ज्‍यादा है.
कंपनी कई तरह की बीमा सेवाएं ग्राहकों को उपलब्‍ध कराती है.

नई दिल्‍ली. अगर आपने भी पीएनबी मेटलाइफ (PNB MetLife) से बीमा पॉलिसी ले रखी है तो आपके लिए अच्‍छी खबर है. पीएनबी मेटलाइफ इंडिया इंश्‍योरेंस कंपनी ने पार्टिसिपेटिंग पॉलिसी लेने वाले सभी योग्‍य ग्राहकों को बोनस देने का ऐलान किया है. कंपनी कुल 594 करोड़ रुपये बोनस के रूप में देगी. कंपनी हर साल अपने ग्राहकों को बोनस देती है. वित्‍त वर्ष 2021 में दिए गए बोनस से इस बार दिया जाने वाला बोनस 12 फीसदी ज्‍यादा है.

पीएनबी मेटलाइफ के इस कदम से लगभग 4.95 लाख ग्राहकों को फायदा होगा. पॉलिसीहोल्‍डर बोनस पार्टिसिपेटिंग फंड द्वारा प्राप्‍त किए गए लाभ का हिस्‍सा होता है. कंपनी विशेष आयोजन कर इस बोनस को देने की घोषणाएं करती हैं. पीएनबी मेटलाइफ द्वारा वित्‍त वर्ष 2022 में दिए जाने वाला बोनस कंपनी द्वारा घोषित किया गय अब तक का सर्वाधिक बोनस है.

ये भी पढ़ें-  बेटी के लिए इस सुपरहिट सरकारी योजना में रोज 100 रुपए जमा करिए, 15 लाख रुपए मिलेगा, पढ़िए कैसे?

अब तक का सबसे ज्‍यादा बोनस
मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीएनबी मेटलाइफ के MD और CEO आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कहा, “कोरोना महामारी के की विषम परिस्थितियों में भी कंपनी लगातार पॉलिसीहोल्‍डर को रिटर्न देती रही है. यह कंपनी की विवेकपूर्ण प्रबंधन नीतियों का परिणाम है. एक कंपनी के रूप में हमारे बिजनेस गोल्स कस्टमर्स के इर्द-गिर्द घूमते हैं और हम अपने ग्राहकों को अधिक सुरक्षित वित्तीय भविष्य देने में सहायता करने की कोशिश करते हैं.” श्रीवास्‍तव ने कहा कि वित्त वर्ष 2022 में हमारा वार्षिक बोनस 594 करोड़ रुपये है और यह हमारी शुरुआत के बाद से अब तक का सबसे अधिक बोनस है. हमारे ग्राहकों ने अपने दीर्घकालीन वित्‍तीय लक्ष्‍यों को हासिल करने के लिए कंपनी पर भरोसा रखा था और कंपनी उस विश्‍वास पर खरी उतरी है.

ये भी पढ़ें-  ITR फाइल करने से पहले जरूरी है फॉर्म 26AS चेक करना, वरना हो सकता है नुकसान

पीएनबी मेटलाइफ देती है कई सेवाएं
पॉलिसीहोल्डर बोनस कंपनी के की सहभागी निधि द्वारा कमाया गया मुनाफे का हिस्‍सा है.  इसका लाभ ही योग्‍य पॉलिसीहोल्‍डर को बोनस के रूप में दिया जाता है. पीएनबी मेटलाइफ मजबूत फंड मैनेजमेंट और मजबूत रिस्क मैनेजमेंट के बलबूते हर साल ग्राहकों को बोनस देती है. पीएनबी मेटलाइफ इंश्योरेंस बच्चों की शिक्षा, परिवार की सुरक्षा, लंबी अवधि की बचत के साथ-साथ रिटायरमेंट बेनिफिट सहित अलग-अलग लाइफ स्टेज के लिए सॉल्यूशन प्रदान करती है.

Tags: Business news, Insurance, Personal finance

image Source

Enable Notifications OK No thanks