Ponniyin Selvan 1: पीएस-1 के टीजर लॉन्च में एक साथ नजर आए सिनेमा जगत के पांच दिग्गज, जानें क्यों हुआ यह चमत्कार?


निर्देशक मणिरत्नम पोन्नियन सेल्वन के कलाकारों का लुक एक – एक करके जारी कर रहे हैं। आज जयम रवि का पहला लुक जारी करने के बाद मेकर्स ने फिल्म का टीजर रिलीज कर दिया है। मणिरत्नम की इस पैन इंडिया फिल्म का टीजर अमिताभ बच्चन, महेश बाबू, सूर्या, मोहनलाल और रक्षित शेट्टी द्वारा लॉन्च किया गया है। इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के इन पांच दिग्गज कलाकारों को एक फिल्म के लिए एक ही मंच पर देखकर लोगों के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि आखिर इस फिल्म में ऐसी क्या खास बात है जिसके लिए हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रमोट कर रहे हैं। आई हम आपको इस सवाल का जवाब देते हैं।

डबल रोल में नजर आएंगी ऐश्वर्या!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐश्वर्या इस फिल्म में डबल रोल में नजर आ सकती हैं। जी हां, खबरों की माने तो अभिनेत्री मणिरत्नम की इस फिल्म में वे पझुवूर की रानी नंदिनी और उनकी मां मंदाकिनी देवी दोनों का किरदार निभाते हुए नजर आएंगी। हालांकि, अभी तक मेकर्स की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। मेकर्स ने ऐश्वर्या को सिर्फ रानी नंदिनी के रोल में ही इंट्रोड्यूस किया है।

देश की तीसरी सबसे महंगी फिल्म 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पोन्नियन सेल्वन को तकरीबन 500 करोड़ रुपए के बजट में बनाया जा रहा है। यदि हम देश की अब तक सबसे महंगी फिल्म की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर 2018 में आई फिल्म ‘2.0’ का नाम है, जिसका बजट 575 करोड़ रुपए था। वहीं एंटरटेनमेंट दूसरे नंबर पर राजामौली निर्देशित ‘आरआरआर’ का नाम है, जिसका बजट 500 करोड़ रुपए था। इस लिहाज से यह भारत की तीसरी सबसे महंगी फिल्म है।

1992 में मणिरत्नम ने लाई थी पहली पैन इंडिया फिल्म

बता दें कि पैन इंडिया फिल्म का दौर बाहुबली, पुष्पा या केजीएफ से शुरू नहीं हुआ है। इसकी शुरुआत तो आज से 30 साल पहले ही हो गई थी। जी हां, पोन्नियन सेल्वन के निर्देशक मणिरत्नम ने 1992 में अपनी फिल्म रोजा से पैन इंडिया फिल्मों की शुरुआत कर दी थी।

सच्ची है ‘पोन्नियन सेल्वन’ की कहानी?

बता दें कि मणिरत्नम की यह फिल्म दक्षिण के लेखक कल्कि कृष्ण्मूर्ति के 1955 में लिखे गए उपन्यास ‘पोन्नियन सेल्वन’ की कहानी पर आधारित है। यही ऐश्वर्या राय की फिल्म की कहानी 10वीं सदी के इर्द-गिर्द घूमती नजर आएगी। इसमें कावेरी नदी के बेटे पोन्नियन सेल्वन के भारतीय इतिहास के सबसे महान शासकों में से एक राजराजा चोल बनने की कहानी को दिखाया जाएगा। बता दें कि मणिरत्नम इस प्रोजेक्ट पर पिछले 28 वर्षों से काम कर रहे हैं।



Source link

Enable Notifications OK No thanks