पेनी स्टॉक की ताकत, इस शेयर ने 10 हजार के निवेश पर दिया 23 लाख रुपये का रिटर्न


नई ​दिल्ली. कहते हैं कि रिस्क लेने वाले को ही रिवॉर्ड मिलता है. शेयर बाजार इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. खासकर यदि पेनी स्टॉक की चर्चा करें, तो अच्छे फंडामेंटल वाले कुछ शेयर ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. ऐसा ही एक शेयर तानला प्लेटफॉर्म्स है.

पिछले 10 वर्षों में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 23 हजार प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है. 4 मई, 2012 को यह स्टॉक करीब 6 रुपये का था जो आज बढ़कर 1,436.15 रुपये हो गया है. वैसे, आपको बता दें कि कई शेयर ऐसे भी हैं, जिन्होंने निवेशकों को पूरी तरह ​डुबा दिया है. तानला प्लेटफॉर्म्स का पहले नाम तानला सोल्युशन्स था. यह क्लाउड कम्युनिकेशन प्रोवाइडर कंपनी है. यह अपने कस्टमर्स को मैसेजिंग, वॉयस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स सहित अन्य प्रोडक्ट बेचता है.

तानला प्लेटफॉर्म्स का रिजल्‍ट पिछले 10 वर्षों में 23,063 फीसदी तक बढ़ गया है. इसकी तुलना में बेंचमार्क निफ्टी 10 साल में करीब 230 फीसदी ही चढ़ा है. वहीं, पिछले 1 साल में भी तानला ने अपने निवेशकों को 65 फीसदी का रिटर्न दिया है. ब्रोकरेज फर्म यस सिक्योरिटीज को इस शेयर में अभी भी संभावनाएं नजर आ रही हैं.

बेहतर तिमाही रिजल्ट

कंपनी ने मार्च तिमाही का फाइनेंशियल रिजल्ट हाल ही में जारी किया है. मार्च 2022 तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट सालभर पहले की तुलना में 37 फीसदी बढ़कर 140.62 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. मार्च 2021 तिमाही की बात करें, तो इस कंपनी को 102.54 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था. इस दौरान कंपनी की बिक्री साल भर पहले के 648 करोड़ रुपये से 31.53 प्रतिशत बढ़कर 853.05 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. बीएसई पर तानला प्लेटफॉर्म्स का मार्केट कैप 19,000 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें- 1100 फीसदी से अधिक बढ़ा ‘बिग व्हेल’ के पोर्टफोलियो का शेयर, 1 लाख बने 12 लाख से अधिक

BUY रेटिंग बरकरार

बाजार जानकारों के मुताबिक, तानला प्लेटफॉर्म्स के शेयर में अभी भी दमखम बाकी है. ब्रोकरेज फर्म यस सिक्योरिटीज (Yes Securities) ने इसके लिए ‘BUY’ रेटिंग को बरकरार रखा है. फर्म ने इस शेयर का टारगेट प्राइस 1,867 रुपये दिया है. इसका मतलब यह हुआ कि आने वाले दिनों में यह शेयर और 30 फीसदी रिटर्न दे सकता है.

इस शेयर की खासियत 

– तानला प्लेटफॉर्म्स लगभग कर्ज मुक्त है.
– कंपनी ने पिछले 5 वर्षों में 67.48 फीसदी सीएजीआर की अच्छी वृद्धि दी है.
– कंपनी का रिटर्न ऑन इक्विटी (आरओई) ट्रैक रिकॉर्ड पर अच्छा रिटर्न है. 3 साल का – आरओई 27.71 फीसदी है.
– कंपनी की औसत बिक्री ग्रोथ पिछले 10 वर्षों की 34.24 फीसदी है.

शेयर की खराब बात 

इस कंपनी का शेयर अपनी बुक वैल्यू के 13.95 गुना पर कारोबार कर रहा है.

(Disclaimer: यहां बताया गया स्‍टॉक ब्रोकरेज हाउस की सलाह पर आधारित है. यदि आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Share market, Stock return

image Source

Enable Notifications OK No thanks