Prafulla Kar Passes Away: महान सिंगर और राइटर प्रफुल्ल कर का हार्ट अटैक के कारण निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताया शोक


महान सिंगर, लेखक और गीतकार पद्म श्री प्रफुल्ल कर (Prafulla Kar passes away) का निधन हो गया है। 83 साल के प्रफुल्ल कर का उड़िया म्यूजिक इंडस्ट्री में बहुत नाम था। बताया जा रहा है कि प्रफुल्ल कर लंबे समय से बीमार थे और स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याओं से जूझ रहे थे। प्रफुल्ल कर के निधन से इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रफुल्ल कर के निधन पर शोक जताया है।

पीएम मोदी ने जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर प्रफुल्ल कर को श्रद्धांजलि देते हुए शोक जाहिर किया। मोदी ने ट्वीट किया, ‘ श्री प्रफुल्ल कर जी के निधन से बहुत दुखी हूं। उन्हें हमेशा ही उड़िया संस्कृति और संगीत में अहम योगदान के लिए याद किया जाएगा। वह बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। उनकी क्रिएटिविटी उनके काम में झलकती थी। उनके परिवार और फैंस के प्रति मेरी संवेदनाएं।’


हार्ट अटैक के कारण निधन

बताया जा रहा है कि प्रफुल्ल कर का हार्ट अटैक (Prafull Kar death due to heart attack) के कारण उनका निधन हो गया। प्रफुल्ल कर के परिवार में अब पत्नी मनोरमा के अलावा तीन बच्चे रह गए हैं।

संगीत परिवार में जन्म, पद्म श्री से सम्मानित
प्रफुल्ल कर को 2015 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। उनका जन्म 16 फरवरी 1939 को एक संगीत परिवार में हुआ था। प्रफुल्ल कर के अंकल खेत्र मोहन मशहूर तबला प्लेयर थे। प्रफुल्ल कर एक म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर भी थे। उन्होंने 70 उड़िया और 4 बांग्ला फिल्मों में गाने गाए थे।

image Source

Enable Notifications OK No thanks