President Visit: तीन जून को ही कानपुर आ जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद, खास लोगों से करेंगे मुलाकात


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कानपुर
Published by: शिखा पांडेय
Updated Sun, 29 May 2022 12:39 AM IST

सार

कानपुर में राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियां जोरों पर हैं। राष्ट्रपति के परौंख आने पर युवाओं को ओपन जिम की सौगात मिलेगी। राष्ट्रपति के पैतृक गांव परौंख स्थित प्राथमिक विद्यालय के बच्चे डायनिंग शेड के नीचे भोजन करेंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन जून को देहात जिले के परौंख में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद उसी शहर आ जाएंगे। यहां सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। दूसरे दिन सुबह प्रमुख लोगों से मुलाकात के बाद मर्चेंट चैंबर के 90 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।

राष्ट्रपति के  आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। सर्किट हाउस में राष्ट्रपति जिन लोगों से मुलाकात करेंगे, उनकी सूची राष्ट्रपति भवन से जारी की जाएगी। बताया जा रहा कि राष्ट्रपति से मिलने के लिए पिछले एक महीने के अंतराल में 100 से अधिक लोगों ने पत्र भेजा है।

वहां से पूरी तहकीकात के बाद सूची फाइनल होगी। यह सूची उनके आगमन के तीन दिन पहले जारी हो सकती है। जानकारी के अनुसार चार जून को मर्चेंट चैंबर के कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति यहां से गोरखपुर, उसके बाद लखनऊ में हिस्सा लेंगे। तीन जून को परौंख में प्रधानमंत्री मोदी भी राष्ट्रपति के साथ रहेंगे। वहां कार्यक्रम समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री दिल्ली चले जाएंगे। इस बीच यह भी पता चला है कि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन को परौंख आने के बाद चार को महानगर आएंगे।



Source link

Enable Notifications OK No thanks