Rajasthan: बारिश ने मचाई तबाही, जोधपुर, कोटा सहित कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात, तस्वीरों में देखें आफत का मंजर


राजस्थान में मानसून की बारिश अब तबाही मचाने लगी है। जोधपुर में सोमवार देर शाम शुरू हुआ बारिश का दौर अभी तक जारी है। ऐसे में शहर के ज्यादातर इलाके जलमग्न हो गए हैं। आलम यह है कि सड़कों पर गाड़ियां तैरती हुई नजर आ रही हैं। जोधपुर, कोटा और भीलवाड़ा में जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है।

घरों में घुसा पानी

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार शहर के रेलवे स्टेशन, अस्पताल, सब्जी मंडी और भदवासिया मंडी सहित कई सड़कें और इलाकों में दो-दो फीट पानी भरा हुआ है। इलाकों में पानी भरा होने से लोगों को परेशानी हो रही है। नाले ओवरफ्लो हो गए हैं। ऐसे में शहर में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। मंडोर क्षेत्र में जगह-जगह पर घरों में पानी भर गया। 

— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) July 25, 2022 “>http://

स्कूल आज बंद

भारी बारिश को देखते हुए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने जोधपुर शहर के निजी और सरकारी विद्यालय में मंगलवार को अवकाश के आदेश जारी किए हैं। मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे तक 118.8 एमएम पानी बरसा है। शहर में एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गई है। कई जगह पुराने कच्चे पक्के मकान गिर गए हैं। भारी बारिश के कारण विभिन्न इलाकों में कई रोड जाम हो गए हैं। 

दूसरी ओर कोटा में भी बारिश का कहर जारी है। कोटा में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। जिले के कई गांव टापू बन गए हैं। खातोली और मंडावरा सहित कई गांवों का आसपास से संपर्क कट गया है। दूसरी ओर चंबल नदी उफान पर है। बारिश से बारां-दूदू राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है। कोटा बैराज से पानी की निकासी के बाद चंबल नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।

माउंट आबू की झील हुई ओवरफ्लो

हिल स्टेशन माउंट आबू की प्रसिद्ध नक्की झील ओवरफ्लो हो गई। माउंट आबू में सोमवार को रातभर बारिश हुई। माउंट में जगह-जगह झरने फूट पड़े हैं। पाली शहर में भी जमकर बादल बरसे। जिससे सड़कों पर पानी जम गया।





Source link

Enable Notifications OK No thanks