रजनीकांत को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट से मिला सम्मान, जानिए फिल्म दर फिल्म कैसे बढ़ी थलाइवा की फीस


साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत की खुशी का ठिकाना नहीं है। दरअसल उनके पिता रजनीकांत को नियमित रूप से टैक्स भरने के लिए चैन्ने के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सम्मानित किया है। रविवार यानी 24 जुलाई को देश में इनकम टैक्स डे मनाया गया। इस मौके पर जहां ‘थलाइवा’ रजनीकांत को रेगुलर टैक्स भरने के लिए सम्मानित किया गया, वहीं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा टैक्स भरने के लिए ‘सम्मान पत्र’ दिया गया।


बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत ने शेयर किया पोस्ट

Aishwarya Rajinikanth ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर कुछ तस्वीरें शेयर कीं। Rajinikanth किसी वजह से इस प्रोग्राम में शामिल नहीं हो पाए। ऐसे में उनकी बेटी ऐश्वर्या ने पिता रजनीकांत की गैरहाजिरी में तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन से अवॉर्ड लिया। साथ में उन्होंने लिखा, ‘सबसे ज्यादा और रेगुलर टैक्स भरने वाले की एक प्राउड बेटी। इनकम टैक्स डे 2022 पर अप्पा को सम्मान देने के लिए तमिलनाडु और पुद्दुचैरी के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का बहुत-बहुत शुक्रिया।’


डेब्यू फिल्म के लिए रजनीकांत को मिली थी नाम मात्र सैलरी
ऐश्वर्या रजनीकांत ने जैसे ही यह पोस्ट शेयर किया, सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों का तांता लग गया। फैंस रजनीकांत को बधाई देने के साथ-साथ जश्न मनाने लगे। 4 दशक से भी ज्यादा वक्त से फिल्मी दुनिया में एक्टिव रजनीकांत ने 1975 में एक्टिंग में डेब्यू किया था। उस वक्त उन्हें मिलने वाली फीस बेहद नाम मात्र थी, पर आज रजनीकांत साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों में टॉप पर हैं।

पढ़ें: ‘बॉलिवुड क्या, हॉलिवुड भी Rajinikanth को नहीं कर सकता अफोर्ड’, साउथ के सपोर्ट में उतरीं ऐक्ट्रेस Jayashree Venketaramanan

‘शिवाजी’ के लिए रजनीकांत को मिली थी इतनी फीस, फिर बढ़ता गया आंकड़ा
2007 में आई फिल्म ‘शिवाजी’ जब रिलीज हुई थी तो इसने यूके और साउथ अफ्रीका के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। उस समय इस फिल्म की गिनती टॉप-10 बेस्ट फिल्मों में की गई थी। ‘शिवाजी’ के लिए तब रजनीकांत को 26 करोड़ की फीस मिली थी। यह रजनीकांत को उनके करियर में मिली सबसे ज्यादा फीस थी। तब से लेकर आज तक फिल्म-दर-फिल्म रजनीकांत की फीस बढ़ती ही जा रही है।

rajinikanth unseen pic

रजनीकांत, फोटो: ETimes

Hollywood Star Salaries: ‘टॉप गन 2’ के लिए टॉम क्रूज ने ली 798 करोड़ की फीस! इन हॉलीवुड स्टार्स की कमाई सुन दंग रह जाएंगे
2021 में आई Annaatthe के लिए ली 100 करोड़ की फीस!
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘रोबोट’ के लिए रजनीकांत को 30 करोड़ की फीस मिली थी। वहीं 2019 में आई फिल्म Petta के लिए रजनीकांत को 65 करोड़ फीस के रूप में मिले थे। फिल्म ‘रोबोट 2’ यानी ‘2.0’ के लिए भी रजनीकांत ने 65 करोड़ की फीस ली थी। बताया जाता है कि 2021 में आई फिल्म Annaatthe के लिए रजनीकांत को बतौर फीस 100 करोड़ रुपये मिले थे। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी और खूब कमाई की थी।

rajinikanth

रजनीकांत की अनदेखी तस्वीर, फोटो: ETimes

‘जेलर’ के लिए रजनीकांत को मिल रहे 150 करोड़!
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी फिल्म के बाद से खबरें आने लगीं कि रजनीकांत ने अपनी फीस बढ़ा दी है। रजनीकांत अब नेलसन दिलीपकुमार की फिल्म ‘जेलर’ में नजर आएंगे। हाल ही उन्होंने इस फिल्म के लिए टेस्ट शूट किया। Telugu 360 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘जेलर’ के लिए रजनीकांत को 150 करोड़ रुपये की फीस मिल रही है। अब तक देश में इतनी फीस किसी भी एक्टर ने नहीं ली है। अगर यह सच है तो रजनीकांत सबसे तगड़ी फीस पाने वाले पहले इंडियन एक्टर हैं।



image Source

Enable Notifications OK No thanks