बॉलिवुड में नेपोटिज्म पर बोले राजकुमार राव- यह हमेशा रहेगा, साउथ फिल्में ऐसे ही नहीं हिट हो रहीं


वर्सटाइल ऐक्टर राजकुमार कई मायनों में खास हैं। ऐक्टर ने अपनी ऐक्टिंग की शुरुआत ‘लव सेक्स और धोखा (2010)’ से की, लेकिन ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर-पार्ट 2’ और ‘तलाश: द आंसर लाइज विदिन (2012)’ में सपोर्टिंग रोल्स के साथ उन्होंने अपनी अलग पहचान हासिल की। उन्होंने ‘काई पो चे’, ‘शाहिद’, ‘क्वीन’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘अलीगढ़’, ‘लूडो’, ‘न्यूटन’, ‘द व्हाइट टाइगर’ और ‘स्त्री’ में जबरदस्त काम किया है। राजकुमार ने ‘शाहिद’ के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी जीता है। हाल ही में राजकुमार राव ने फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म के बारे में कहा है कि यह ‘हमेशा रहेगा’। एक नए इंटरव्यू में राजकुमार ने यह भी कहा कि हालांकि नेपोटिज्म मौजूद है, लेकिन इंडस्ट्री में कई मौके भी हैं। उन्होंने जयदीप अहलावत और प्रतीक गांधी जैसे अपने दोस्तों के बारे में भी बात की, जिन्हें ओटीटी प्लेटफॉर्म पर पहचान मिल रही है।

इन ऐक्टर्स के साथ पढ़े राजकुमार

‘इंडिया टुडे’ के साथ एक इंटरव्यू में राजकुमार ने कहा, ‘नेपोटिज्म हमेशा रहेगा, लेकिन अब कई मौके भी हैं। मेरे पास ऐसे दोस्त हैं जो मेरे साथ पढ़ते थे लेकिन अब पहचान हासिल कर रहे हैं, ओटीटी प्लेटफार्मों के लिए धन्यवाद। जयदीप अहलावत की तरह जिन्होंने पाताल लोक में ऐसा किया। साथ ही ‘स्कैम 1992’ में प्रतीक गांधी ने अच्छा काम किया है। नेपोटिज्म होगा, लेकिन आपका काम और टैलेंट बोलेगी।’

15 जून को आएगा Brahmastra का ट्रेलर, राजकुमार राव की Hit- The First Case इस दिन होगी रिलीज

साउथ फिल्मों की तारीफ
उन्होंने हिट फिल्मों और उन्हें पसंद की जाने वाली फिल्मों के बारे में भी बताया। वो बोले- कोई भी हिट फिल्म का फॉर्मूला नहीं जानता है। आपको कोशिश करते रहना है और फिर इसे नियति पर छोड़ देना है। मैंने वास्तव में इस बारे में नहीं सोचा है कि साउथ की फिल्में अच्छा क्यों कर रही हैं, शायद इसलिए कि वे अच्छी फिल्में हैं, कड़ी मेहनत दिखाती हैं। लेकिन मेरा मानना है कि सिनेमा कई चीजों से गुजरता है। एक समय हम स्विट्जरलैंड में गाने की शूटिंग कर रहे थे, फिर हमने छोटे शहरों की कहानियां सुनाना शुरू किया और अब यह जीवन से बड़े सिनेमा का समय है जो साउथ कर रहै है।

वीडियो: Rajkummar Rao ने ‘बधाई दो’ के लिए ‘कच्चा बादाम’ तक गाया, आशीष चंचलानी पर भड़कीं भूमि पेडनेकर
बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ नहीं कमाना
ऐक्टर आगे बोले- लेकिन, एक ऐक्टर के रूप में मैं ऐसी फिल्में करता हूं, जिन पर मुझे गर्व हो। जरूरी नहीं कि कुछ ऐसा हो जो काम कर रहा हो। जब तक मेरे निर्माता पैसे नहीं खोते, मैं कहानियां सुनाता रह सकता हूं। मैं ऐसी फिल्में करूंगा जिन पर मुझे गर्व होगा। मैं नहीं चाहता एक झुंड का हिस्सा बनने के लिए। ठीक है अगर मेरी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये नहीं कमाती हैं।

‘पत्रलेखा ने पहली बार मिलने पर मुझे समझा था नीच आदमी’, राजकुमार राव ने किया खुलासा
राजकुमार राव की फिल्में
राजकुमार जल्द ही एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘हिट: द फर्स्ट केस’ में सान्या मल्होत्रा के साथ नजर आएंगे। शैलेश कोलानू की थ्रिलर इसी नाम की तेलुगु फिल्म का हिंदी रीमेक है। यह फिल्म 15 जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। राजकुमार हिट के अलावा कई फिल्मों में नजर आएंगे। वह जान्हवी कपूर के साथ ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की शूटिंग कर रहे हैं। राजकुमार अनुभव सिन्हा की ‘भीड़’, अभिषेक जैन की ‘सेकेंड इनिंग्स’ और हंसल मेहता की ‘स्वागत है’ का भी हिस्सा हैं।

image Source

Enable Notifications OK No thanks