Rajya Sabha Secretariat Recruitment 2022: राज्यसभा सचिवालय में कई पदों पर वैकेंसी, ये रही डिटेल


अगर आप भी सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए राज्यसभा (Rajya Sabha) में नौकरी करने का शानदार मौका सामने आया है। राज्यसभा सचिवालय में पर्सनल असिस्टेंट समेत कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। राज्यसभा भर्ती 2022 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख भर्ती विज्ञापन जारी होने से 45 दिन तक है। आवेदन करने के लिए राज्यसभा की वेबसाइट rajyasabha.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर उसे भरकर जमा करना होगा। भर्ती कुल 100 पदों पर की जानी है। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से जरूर पढ़ लें।

पदों का विवरण

विधायी/कार्यकारी/प्रोटोकॉल ऑफिसर -12 पद
विधायी/समिति/कार्यकारी/प्रोटोकॉल अधिकारी: 12 पद
सहायक विधायी/समिति/कार्यकारी/प्रोटोकॉल अधिकारी: 26 पद
सचिवालय सहायक: 27 पद
सहायक अनुसंधान/संदर्भ अधिकारी: 3 पद
अनुवादक: 15 पद
पर्सनल असिस्टेंट: 15 पद
ऑफिस वर्क असिस्टेंट: 12 पद

योग्यता
अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है। इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए गए नोटिफिकेशन के लिंक पर क्लिक कर योग्यता के संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Rajya Sabha Secretariat Recruitment 2022 Notification

ऐसे करें अप्लाई

  • इच्छुक और योग्य उम्मीदवार राज्यसभा की वेबसाइट rajyasabha.nic.in पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड करें।
  • अब एप्लीकेशन फॉर्म को भरें।
  • अब एप्लीकेशन फॉर्म को डायरेक्टर (पर्सनल), रूम नंबर 240, सेंकड फ्लोर, राज्यसभा सचिवालय, पार्लियामेंट ऑफ इंडिया, 1100091 पर भेज दें।

ध्यान रहे कि आखिरी तारीख भर्ती विज्ञापन जारी होने से 45 दिन तक है और इस तारीख तक आपका एप्लीकेशन फॉर्म जमा हो जाना चाहिए..

Source link

Enable Notifications OK No thanks