Rakesh Jhunjhunwala portfolio: रॉकेट बना नजारा टेक का स्‍टॉक, आज 13 फीसदी उछला, जेफरीज़ की राय- खरीदो


हाइलाइट्स

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला की नजारा टेक में 10.03 फीसदी हिस्‍सेदारी है.
पहली तिमाही के शानदार परिणाम के बाद से ही नजारा टेक के स्‍टॉक में तेजी जारी है.
पांच कारोबारी सत्रों में यह टेक स्‍टॉक करीब 40 फीसदी उछल चुका है.

नई दिल्‍ली. बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) में शामिल नजारा टेक्‍नोलॉजीज़ के शेयर (Nazara Tech. Share) में मंगलवार, 2 अगस्‍त को तूफानी तेजी आई है. कारोबार के शुरुआत में ही यह टेक स्‍टॉक 13 फीसदी की तेजी के साथ 727 रुपये तक पहुंच गया. 5 कारोबारी सत्रों में इस शेयर में करीब 40 फीसदी की तेजी आ चुकी है. वैश्विक ब्रोकरेज फर्म जेफरीज़ (Brokrage firm Jefferies) का भी अब कहना है कि यह शेयर निकट भविष्‍य में निवेशकों को अच्‍छी कमाई कराएगा.

जेफरीज़ के नोट में कहा गया है कि वित्‍त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में नजारा ने वार्षिक आधार पर 70 फीसदी ग्रोथ हासिल की है. इसका कारण ई-स्‍पोर्ट्स और अधिग्रहण है. ई-स्‍पोर्ट्स में ग्रोथ आउटलुक अभी भी मजबूत है. किडोपिया (Kiddopia) में भी कीमत बढ़ने से फायदा होना चाहिए. नजारा टेक के जून 2022 तक शेयरहोल्डिंग पैट्रन के अनुसार राकेश झुनझुनवाला की नजारा टेक में 10.03 फीसदी हिस्‍सेदारी है.

ये भी पढ़ें-  बिकवाली और मुनाफावसूली से सेंसेक्‍स-निफ्टी फिसले, आज कहां दिख रही ज्‍यादा गिरावट

जेफरीज़ ने दी बाय रेटिंग
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, जेफरीज ने नजारा टेक के शेयरों पर अपनी रेटिंग को अपग्रेड करके BUY कर दिया है. इसका टार्गेट प्राइस 780 रुपये दिया है. जेफरीज ने अपनी नोट में लिखा है, “ई-स्‍पोर्ट्स ने वार्षिक आधार पर 77 फीसदी की शानदार रेवेन्‍यू ग्रोथ हासिल की है. नोडविन का रेवेन्‍यू भी सालाना आधार पर 68 फीसदी बढ़ा है. इसी तरह स्‍पोर्ट्स-कीड़ा के रेवेन्‍यू में भी सालाना आधार पर 103 फीसदी का उछाल आया है. स्‍पोर्ट्स-कीड़ा के रेवेन्‍यू में तो दोगुने से ज्‍यादा का इजाफा हुआ है.”

ये भी पढ़ें-  धांसू रिटर्न दे रहा फर्टिलाइजर्स कंपनी का स्टॉक, आज अपर सर्किट के साथ ऑल टाइम हाई पर

आज भी तेजी
नजारा टेक के शेयरों में मंगलवार को भी तेजी जारी रही. नजारा के शेयर आज तेजी के साथ खुले थे और कुछ समय बाद ही इनमें जबरदस्‍त तेजी आई और यह 13 फीसदी उछाल के साथ 727 रुपये पर पहुंच गया. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में इस शेयर में 39.15 फीसदी की तेजी आ चुकी है. एक महीने में यह शेयर 10.49 फीसदी उछल चुका है. हालांकि, पिछले छह महीनों की बात करें तो नजारा टेक के शेयर ने इस अवधि में निवेशकों को नुकसान ही दिया है और यह 35 फीसदी गिरा है. साल 2022 में अब तक यह शेयर करीब 41 फीसदी गिर चुका है. इसी तरह एक साल में इस शेयर में 24 फीसदी की गिरावट आई है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Rakesh Jhunjhunwala, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks