पॉलीकैब इंडिया पर ब्रोकरेज हाउस बुलिश, टार्गेट बताकर दी खरीदने की सलाह, गिनाए तेजी आने के कारण


हाइलाइट्स

पॉलीकैब इंडिया का कुल मार्केट शेयर 24 फीसदी से ज्‍यादा है.
लिस्टिंग के बाद से ही पॉलीकैब इंडिया का शेयर अब तक 265 फीसदी रिटर्न दे चुका है.
एक्सिस सिक्‍योरिटीज का कहना है कि शॉर्ट टर्म में ही इस शेयर में अच्‍छी तेजी आएगी.

नई दिल्‍ली. घरेलू रिसर्च और ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्‍योरिटीज (Axis Securities) को वायर एंड केबल्‍स बनाने वाली कंपनी पॉलीकैब इंडिया के शेयर में जबरदस्‍त दम नजर आ रहा है. ब्रोकरेज का कहना है कि थोड़े ही समय में यह स्‍टॉक निवेशकों के वारे-न्‍यारे कर सकता है. ब्रोकरेज ने इस शेयर को बाय रेटिंग देते हुए कहा है कि बहुत-से ऐसे कारण हैं, जो इस बात का संकेत कर रहे हैं कि आने वाले समय में यह शेयर लंबी उड़ान भर सकता है.

सोमवार, 1 अगस्‍त को भी इस शेयर में बीएसई पर तेजी दर्ज की गई है. आज यह शेयर 1.56 फीसदी की तेजी के साथ 2,352.05 रुपये पर बंद हुआ है. पॉलीकैब इंडिया केबल्‍स और वायर्स का निर्माण करने वाली भारत की एक प्रमुख कंपनी है. 2009 में कपंनी ने बड़े EPC प्रोजेक्‍ट्स की केबल्‍स और वायर्स की मांग को पूरा करने के लिए ईपीसी बिजनेस को डाइवर्सिफाई कर लिया था. 2014 में कंपनी एफएमईजी सेग्मेंट में भी उतर गई और पंखे, स्विच, स्विचगियर, एलईडी लाइट्स और सोलर प्रोडक्‍ट्स और एक्‍ससेसरीज़ बनाने लगी. पॉलीकैब के पास फिलहाल देश में 25 मैन्‍यूफेक्चिरिंग यूनिट हैं.

ये भी पढ़ें-  Multibagger Stock: धांसू रिटर्न दे रहा फर्टिलाइजर्स कंपनी का स्टॉक, आज अपर सर्किट के साथ ऑल टाइम हाई पर

इन वजहों से आएगी तेजी
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज ने अपने नोट में कहा है कि संगठित सी एंड डब्‍ल्‍यू सेग्मेंट में लीडरशिप पॉजिशन में है. इसका कुल मार्केट शेयर 24 फीसदी से ज्‍यादा है. शानदार फाइनेंशियल स्थिति, डिस्ट्रिब्‍यूशन नेटवर्क का दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों तक फैलाव और स्‍ट्रांग ब्रांड रिकॉल के कारण कंपनी वायर्स और एफएमईजी सेग्मेंट में असंगठित प्‍लेयर्स से मार्केट शेयर छीनने की पॉजीशन में है.

पॉलीकैब इंडिया के रेवेन्‍यू में सालाना आधार पर 48 फीसदी का उछाल आया है. इसी तरह एफएमईजी बिजनेस का रेवेन्‍यू सालाना आधार पर 61 फीसदी बढ़कर 308 करोड़ रुपये हो गया है. ईपीसी बिजनेस में सालाना आधार पर 31 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. कंपनी का एक्‍सपोर्ट बिजनेस भी वार्षिक आधार पर 62 फीसदी बढ़ा है.

ये भी पढ़ें-  Share Market: सेंसेक्स 545 अंक चढ़ा, 15 हफ्ते के ऊपरी स्तर पर बंद हुआ निफ्टी

2,552 रुपये दिया टार्गेट प्राइस
ब्रोकरेज का कहना है कि डिमांड में रिकवरी होने, नए प्रॉडक्‍ट लॉन्‍च करने और एक्‍सपोर्ट में वृद्धि होने से पॉलीकैब इंडिया के बिजनेस में उछाल आएगा. आईसीआईसीआई सिक्‍योरिटीज़ ने पॉलीकैब इंडिया को बाय रेटिंग देते हुए इसका शॉर्ट टर्म टार्गेट प्राइस 2,552 रुपये दिया है. पॉलीकैब इंडिया का शेयर दो साल में 186 फीसदी उछला है और 2019 में अपनी लिस्टिंग के बाद से अब तक यह शेयर 265 फीसदी रिटर्न निवेशकों को दे चुका है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Money Making Tips, Stock market, Stock tips

image Source

Enable Notifications OK No thanks