राशिद लतीफ का दावा- भारत से बेहतर है मौजूदा पाकिस्तानी टीम, इन खिलाड़ियों पर जताया भरोसा


नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज राशिद लतीफ का मानना ​​है कि पाकिस्तान मौजूदा वक्त में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से बेहतर टीम है. उन्होंने साथ ही कहा कि भारत एक अच्छी टीम है, लेकिन पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं. आगामी एशिया कप के बारे में बोलते हुए लतीफ ने कहा कि खिताब के लिए मुख्य तौर पर मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच है.

53 साल के राशिद लतीफ ने कहा कि वह एशिया कप में पाकिस्तान की संभावनाओं को लेकर आशान्वित हैं. उन्होंने कहा कि पिछले साल के टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की लीग चरण के मुकाबले में मिली जीत ने उनकी उम्मीदें बढ़ा दी हैं. एशिया कप-2022 अगस्त के अंत से सितंबर की शुरुआत में श्रीलंका में आयोजित होने वाला है.

इसे भी देखें, स्टुअर्ट ब्रॉड का 36 की उम्र में भी जवाब नहीं… न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के उड़ाए होश- Video

क्रिकेट पाकिस्तान वेबसाइट ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर के हवाले से कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत एक अच्छी टीम है, लेकिन पाकिस्तान जिस तरह से खेल रहा है, उसका कोई उदाहरण नहीं है. पाकिस्तान के पास शाहीन शाह अफरीदी, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ी हैं जिन्हें वर्तमान में आईसीसी द्वारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया है.’

जब पाकिस्तान और भारत अक्टूबर-2021 में पिछले टी20 विश्व कप में भिड़े थे तो मेन इन ग्रीन ने 10 विकेट से शानदार जीत हासिल की थी. तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने अपने पहले 2 ओवरों में ही सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को 3 रन पर जबकि रोहित शर्मा को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा और भारतीय शीर्ष क्रम को चकनाचूर कर दिया.

करियर में 166 वनडे और 37 टेस्ट खेलने वाले लतीफ ने आगे कहा, ‘मैं मानता हूं पाकिस्तान आगामी एशिया कप चैंपियन बन सकता है. टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली जीत ने पाकिस्तान के लिए उम्मीदें बढ़ा दी हैं. इसमें कोई शक नहीं कि अन्य टीमें भी प्रतिस्पर्धी हैं, लेकिन एशिया कप में मुख्य तौर पर मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच होगा.’

भारत और पाकिस्तान 9 बार टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 बार जीत हासिल की है. अन्य दो मैचों में पाकिस्तान विजेता रहा. दोनों टीमें आगामी टी20 विश्व कप में 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में भिड़ेंगी.

Tags: Asia cup, Babar Azam, India Vs Pakistan, Pakistan cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks