राउत का आरोप : नवनीत राणा के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते, युसूफ लकड़ावाला से लिया था 80 लाख का कर्ज, महाराष्ट्र के घटनाक्रम का दाऊद कनेक्शन


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई
Published by: सुरेंद्र जोशी
Updated Wed, 27 Apr 2022 10:55 AM IST

सार

राउत ने कहा कि जेल में बंद रहते हुए लकड़ावाला की मौत हो चुकी है। उसे ईडी ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। उसके डी गैंग से रिश्ते थे। 

संजय राउत

संजय राउत
– फोटो : ANI

ख़बर सुनें

विस्तार

हनुमान चालीसा व अन्य मुद्दों को लेकर महाराष्ट्र की गर्म सियासत में एक और धमाका हुआ है। शिवसेना नेता व सांसद संजय राउत ने बुधवार को आरोप लगाया कि अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते थे। राणा ने दाउद के गुर्गे युसूफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपये कर्ज लिया था। 

राउत ने कहा कि जेल में बंद रहते हुए लकड़ावाला की मौत हो चुकी है। उसे ईडी ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। उसके ‘डी’ गैंग से रिश्ते थे। 

राणा को कोई बचा रहा?

शिवसेना नेता राउत ने आरोप लगाया कि ईडी ने लकड़ावाला के लेन-देन की जांच की थी, लेकिन नवनीत राणा से संबंधित मामलों को छोड़ दिया गया। ईडी राणा से कब पूछताछ करेगा? कोई उसे बचाने की कोशिश कर रहा है। इससे साफ है कि  महाराष्ट्र में हाल में हुई घटनाओं का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन था। 

राणा दंपती ने शनिवार को मुख्यमंत्री ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का आह्वान किया था। बाद में उन्होंने अपनी योजना बदल दी थी, लेकिन मुंबई पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था और उनके खिलाफ देशद्रोह समेत आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। नवनीत राणा ने इसके बाद आरोप लगाया था कि दलित वर्ग से होने की वजह से पुलिस ने हमारे साथ दुर्व्यवहार किया।

संसदीय विशेषाधिकार समिति में उठा राणा की गिरफ्तारी का मुद्दा

वहीं, लोकसभा की संसदीय विशेषाधिकार समिति के एक सदस्य ने मंगलवार को हुई बैठक में नवनीत राणा की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया। समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार एक सदस्य ने बताया कि समिति सदस्यों ने नवनीत राणा की गिरफ्तारी पर नाखुशी व्यक्त की। यह बैठक दिल्ली में हुई थी और भाजपा के सदस्यों ने भी गिरफ्तारी के दौरान राणा के साथ दुर्व्यवहार का मुद्दा उठाया। एक भाजपा सदस्य ने कहा कि यह गिरफ्तारी निंदनीय है, समिति को इसका संज्ञान लेना चाहिए।



Source link

Enable Notifications OK No thanks