इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग की घटनाओं पर Ola प्रमुख का बड़ा बयान, पढ़ें क्या कहा?


नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाओं पर ओला इलेक्ट्रिक के CEO भविष अग्रवाल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भविष्य में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की और भी घटनाएं हो सकती हैं, लेकिन ऐसी घटनाएं बहुत कम होंगी. अग्रवाल ने आगे कहा कि मार्च में अपने एक स्कूटर में आग लगने के बाद सुरक्षा को बढ़ा दिया था.

एक निजी कार्यक्रम में आग लगने के बारे में पूछे जाने पर भाविश अग्रवाल ने यह जवाब दिया. उन्होंने आगे कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम हर मुद्दे का एनालिसिस करें और अगर कोई सुधार किया जाना है तो हम उन्हें ठीक करें.”

5 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेंगे अच्छे फीचर्स

ओला की ई-स्कूटर में आग हाल की ऐसी ही घटनाओं में से एक थी, जिसने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया था. इसके बाद भारत सरकार की तरफ से एक्शन लेते हुए एक जांच कमेटी गठित की गई. ओला ने भी एक्शन लेते हुए 1,400 से ज्यादा ई-स्कूटर वापस बुला लिए. इसके अलावा कंपनी ने जांच के लिए बाहरी विशेषज्ञों को नियुक्त किया.

सरकार की ओर से गठित जांच कमेटी ने पिछले हफ्ते पाया था कि इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की वजह बैटरी के डिजाइन में खामी है. विशेषज्ञ अब अपने वाहनों में संबंधित बैटरी मुद्दों को हल करने के लिए ईवी निर्माताओं के साथ व्यक्तिगत रूप से काम करेंगे. टीम ने ओकिनावा ऑटोटेक, बूम मोटर, प्योर ईवी, जितेंद्र ईवी और ओला इलेक्ट्रिक से संबंधित ई-स्कूटर में आग लगने की घटनाओं को अपनी जांच मे शामिल किया था.

आज आ रही है TATA Nexon EV Max, ज्यादा पावर के साथ मिलेगी ज्यादा रेंज

हाल ही में देश के विभिन्न हिस्सों में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने की घटनाएं हुई हैं, जिससे निर्माताओं को अपने वाहनों को वापस बुलाने के लिए मजबूर होना पड़ा है. ओकिनावा ऑटोटेक ने 3,000 से अधिक इकाइयों को वापस बुलाया था, जबकि प्योरईवी ने लगभग 2,000 इकाइयों के लिए इसी तरह रिकॉल किया था.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Scooter, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks