Indian Railway में निकली है इन पदों पर भर्ती, नजदीक है आवेदन करने की आखिरी तारीख


भारतीय रेलवे ने सीनियर टेक्निकल एसोसिएट और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के  इच्छुक उम्मीदवारों से आमंत्रित किए है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और 5 दिनों का समय उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए बचा है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in के जरिए 17 मार्च 2022 तक ही आवेदन कर सकते हैं.

यह भर्ती प्रक्रिया पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से जारी की गई है. इस भर्ती अभियान के तहत सीनियर टेक्निकल एसोसिएट के 10 पद और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के 10 पदों पर नियुक्ति की जायेंगी. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तारीख से पहले तक आवेदन कर पाएंगे. सीनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग की डिग्री होनी आवश्यक है.

महत्वपूर्ण जानकारी
वहीं, जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में उम्मीदवार के पास डिप्लोमा होना जरूरी है. सीनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष और जूनियर टेक्निकल एसोसिएट पद के लिए 33 वर्ष तय की गई है. अधिकतम आयु की सीमा में एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष की विशेष छूट प्रदान की जायेगी. इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जारी भर्ती के नोटिफिकेशन को चेक कर सकते है.

​AIIMS में होने जा रही इन पदों पर भर्तियां, जानें कौन कर सकेगा आवेदन

​EIL में नौकरी करने का शानदार मौका, आवेदन करने के लिए नहीं बचा ज्यादा समय

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks