​​पंजाब नेशनल बैंक में निकली 103 पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन


PNB Recruitment 2022: यदि आप बैंक (Bank) में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो ये खबर आपके काम की है. दरअसल, पंजाब नेशनल बैंक (PNB) द्वारा ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती अभियान के द्वारा ऑफिसर और प्रबंधक (Officer and Manager) के पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती अभियान के द्वारा 103 पदों को भरा जाना है. जिसके लिए उम्मीदवार 30 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट pnbindia.in पर जाना होगा.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान के द्वारा ऑफिसर (अग्नि सुरक्षा) के 23 पद और प्रबंधक (सुरक्षा) के 80 पदों पर भर्ती होनी है.

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता
इस भर्ती अभियान के द्वारा ऑफिसर (अग्नि सुरक्षा) पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में बीई की डिग्री होनी आवश्यक है. वहीं, मैनेजर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी जरूरी है.

उम्र सीमा
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 21 साल से 35 साल के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी दिशा-निर्देश के अनुसार छूट प्रदान की जाएगी.

ऐसे होगा चयन
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों को 59 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. वहीं, अन्य सभी केटेगरी के उम्मीदवारों को 1003 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा.

​​JEE Answer Key: एनटीए ने जारी जेईई मेन सेशन II की Answer Key, ऐसे दर्ज कराएं अपनी शिकायत

​DSSSB Admit Card 2022: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने जारी किया इस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks