​रेलवे करने जा रहा हजारों पदों पर भर्ती, इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया


यदि आप भारतीय रेल में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो ये खबर आप ही के लिए है. ईस्टर्न रेलवे द्वारा अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन मंगाए गए हैं. आवेदन करने के इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी आरआरसीईआर की आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर जाकर आवेदन कर सकेंगे. इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 अप्रैल से प्रारम्भ की जाएगी. जो कि 10 मई 2022 तक चलेगी. इस भर्ती अभियान द्वारा रेलवे में कुल 2972 पदों पर भर्ती की जाएगी.

ये है रिक्ति विवरण

  • हावड़ा डिवीजन: 659 पद.
  • लिलुआ डिवीजन: 612 पद.
  • सियालदह डिवीजन: 297 पद
  • कांचरापाड़ा डिवीजन: 187 पद.
  • मालदा डिवीजन: 138 पद.
  • आसनसोल डिवीजन: 412 पद.
  • जमालपुर डिवीजन: 667 पद.

शैक्षिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं क्लास की परीक्षा या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना जरूरी है. इसके अलावा एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा जारी निर्धारित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

आयु सीमा
अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आयु सीमा 15 वर्ष से 24 वर्ष की आयु के बीच होनी चाहिए.

इतनी देनी होगी फीस
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी/महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की गई है.

ऐसे करें आवेदन
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक साइट www.rrcer.com पर जाना होगा. इसके बाद उन्हें आवेदन फॉर्म में मांगी गई डिटेल्स भरनी होंगी. इसके बाद फोटोग्राफ, सिग्नेचर और अन्य डॉक्यूमेंट्स जमा करके, आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

​​एफएसएसएआई ने जारी की इस भर्ती परीक्षा की Answer Key, यहां से करें डाउनलोड

​​NHM ने निकाली स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर वैकेंसी, आज है आवेदन करने का आखिरी मौका

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks