​​यहां की जाएगी जूनियर फायरमैन व अन्य पदों पर भर्ती, जानें कौन कर सकेगा आवेदन


​​राष्ट्रीय रसायन और उर्वरक लिमिटेड की ओर से जूनियर फायरमैन और ऑपरेटर केमिकल, ट्रेनी के पदों पर भर्तियां निकली गई हैं. इन पदों के लिए 14 मार्च 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rcfltd.com के जरिए 28 ने मार्च 2022 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.

137 पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन मांगे गए हैं. जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार ही इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है. इच्छुक उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा.

इस भर्ती के लिए पदों की संख्या

  • ऑपरेटर केमिकल, ट्रेनी –  133 पद.
  • जूनियर फायरमैन – 4 पद.

भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण तारीखें

  • आवेदन शुरू होने की तारीख – 14 मार्च 2022.
  • आवेदन की अंतिम तारीख – 28 मार्च 2022.

महत्वपूर्ण बातें  
ऑपरेटर केमिकल, ट्रेनी पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीएससी (केमिस्ट्री) की डिग्री होनी आवश्यक है, वहीं जूनियर फायरमैन पद के लिए उम्मीदवारों का 12वीं पास के साथ एक साल अनुभव का फायरमैन सर्टिफिकेट होना चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता व भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 29 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 वर्ष की छूट प्रदान की गई है. इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जायेगी. इसके लिए उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा.

​पटना हाईकोर्ट ने जारी की जिला न्यायाधीश पदों के लिए हुई परीक्षा की आंसर की, ऐसे करें चेक

​​हिस्ट्री में है रुचि तो आप भी बनाएं इस क्षेत्र में अपना करियर, यहां जानें खास बातें

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks