स्टार बनने के बाद मीना कुमारी से दूर हो गए थे धर्मेंद्र, एक्ट्रेस के लिए कही थी ये बात


बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी (Meena Kumari) अपनी फिल्मों को लेकर तो चर्चा में रहती ही थीं लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ भी कम फिल्मी नहीं थी. एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मीना कुमारी (Meena Kumari) एक अच्छी शायर और गायिका भी थीं. अपनी अदाकारी के लिए उन्हें 4 बार फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिला. वहीं, मीना कुमारी ने जितना अपने करियर में नाम कमाया उतनी ही वो अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहती थीं. एक वक्त था जब उनका नाम धर्मेंद्र (Dharmendra) के साथ भी खूब चर्चा में था.


सभी जानते हैं कि मीना कुमारी अपने जमाने की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस थीं जिनके हुस्न पर लाखों फैंस के साथ-साथ कई फिल्म स्टार्स भी फिदा थे. वैसे तो मीना कुमारी जिंदगी भर तन्हाई और बेवफाई के कारण घुटती रही. लेकिन उनका नाम कई स्टार्स के साथ जुड़ा, जिनमें से एक थे धर्मेंद्र. आज भले ही वो भारतीय हिन्दी जगत के हीमैन हैं लेकिन ये सफर उनके लिए इतना आसान नहीं था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र के करियर के शुरूआती दौर में मीना कुमारी ने कई निर्माता-निर्देशकों से उनके लिए सिफारिश भी की थी. 


साल 1966 में आई फिल्म ‘फूल और पत्थर’ जो धर्मेंद्र और मीना कुमारी की पहली फिल्म थी और यह फिल्म उस समय की सबसे हिट फिल्मों में से एक थी. इस तरह मीना कुमारी ने धर्मेंद्र को कई फिल्में दिलवाई. यहीं से दोनों के रिश्ते को लेकर भी खबरें उड़ने लगी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीना कुमारी धर्मेंद्र को लेकर काफी पॉसेसिव थीं. लेकिन जब धर्मेंद्र को कामयाबी मिलने लगी तो उन्होंने मीना कुमारी से दूरी बना ली. वहीं, सालों बाद एक इंटरव्यू में जब धर्मेंद्र से पूछा गया कि ‘क्या मीना कुमारी आपका पहला प्यार थीं? तो इसपर उन्होंने जवाब दिया कि, ‘मोहब्बत नहीं, मैं तो उनका फैन था’. 

यह भी पढ़ेंः

इस एक्टर को किस करते हुए सेट पर बेहोश हो गईं थीं Rekha, 13 साल की उम्र में उस सीन को फिल्माने में हो गई थी एक्ट्रेस की हालत खराब

Khesari Lal Yadav खुद लगाते थे अपने पोस्टर, स्टार बनने से पहले इस सिंगर के यहां करते थे रोटी बनाने का काम



image Source

Enable Notifications OK No thanks