REET Admit Card: जल्द आने वाला है रीट का एडमिट कार्ड, उम्मीदवार इन बातों का रखें ध्यान


राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। शिक्षक पात्रता परीक्षा के एडमिट कार्ड (REET Admit Card 2022) का इंतजार बहुत ही जल्द खत्म होने वाला है। एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट reetbser2022.in पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड इस वेबसाइट पर जाकर ही डाउनलोड कर सकेंगे।

रीट परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई को किया जाना है। रीट पेपर 1 (लेवल-2) की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और रीट पेपर 2 (लेवल- 1) की परीक्षा दोपहर 3 बजे से 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। कक्षा 6 से 8 तक के लिए रीट लेवल-2 की परीक्षा होगी जबकि कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के लिए रीट लेवल-1 की परीक्षा होगी।

रीट की परीक्षा (REET Exam) के लिए इस साल करीब 15 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इस बार परीक्षा कड़ी निगरानी में होगी। परीक्षा के लिए 1376 केंद्र बनाए गए हैं।

इन बातों का रखें ध्यान

– उम्मीदवार ध्यान रखें कि किसी भी हाल में वे एडमिट कार्ड ले जाना न भूलें क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के उन्हें परीक्षा केंद्र में एंट्री भी नहीं दी जाएगी।

– पुलिस फ्रिस्किंग व अन्य जांच के लिए रीट उम्मीदवारों से 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए कहा गया है।

– कक्ष में घड़ी, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लोकेट और अन्य आभूष्ण प्रतिबंधित सूचि में शामिल हैं. साथ ही पर्स और डायरी को भी प्रतिबंधित सामग्री की श्रेणी में रखा गया है। ऐसे में इन सामानों को साथ लेकर न जाएं।

REET Admit Card 2022 इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

स्टेप 1: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए ”रीट एडमिट कार्ड” के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: अब मांगी गई जानकारी भरें।
स्टेप 4: आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 5: अब इसे डाउनलोड कर लें।
स्टेप 6: भविष्य के लिए इसका प्रिंट ऑउट ले लें।

Source link

Enable Notifications OK No thanks