KGF का खूंखार ‘गरुड़ा’ याद है? जानिए यश का बॉडीगार्ड कैसे बन गया पर्दे पर उनके लिए सबसे बड़ा विलन


यश की KGF Chapter 2 जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्म को लेकर फैन्स के बीच पहले से ही बज़ क्रिएट हो रखा है। हर कोई ‘रॉकी’ (Yash as Rocky in KGF) के आगे की कहानी जानने के लिए उत्सुक हैं। वैसे भी कोलार गोल्ड फील्ड (KGF) में कैद सभी मासूमों को रॉकी कैसे आजाद करवाता है, वह देखना दिलचस्प होगा। फिलहाल फिल्म के पहले चैप्टर में खूंखार विलन बने ‘गरुड़ा’ उर्फ रामचंद्र राजू (Ramachandra Raju as Garuda in KGF Chapter 1) के बारे में जानते हैं। जिन्होंने साउथ इंडस्ट्री में अपने अभिनय का डंका बजा रखा है।

KGF के माफिया सूर्यवर्धन के बेटे गरुड़ा बनें रामचंद्र राजू ने 2018 में चैप्टर-1 से डेब्यू किया था। और पहली फिल्म में ही ऐसा कमाल का रोल किया, जिसके बाद उनके नाम का खौफ दर्शक के दिमाग में घर कर गया।

रामचंद्र राजू

रामचंद्र राजू एक्टिंग करियर में आने से पहले यश जो फिल्म में रॉकी बने हैं, उनके बॉडीगार्ड रह चुके हैं। लेकिन फिल्म में उनके कैरेक्टर को अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि उनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है।

रामचंद्र राजू ने साउथ की ‘सुल्तान’, ‘मधगजा’, ‘वेत्री’, ‘जन गन मन’ और ‘बम्पर’ जैसी पॉप्युलर फिल्मों में काम किया। बेहतरीन अभिनय के लिए उन्होंने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए।

रामचंद्र राजू ने अपने कभी जीवन में नहीं सोचा था कि वह कभी फिल्में करेंगे और इतने पॉप्युलर हो जाएंगे। वह तो भला ‘केजीएफ’ के डायरेक्‍टर और राइटर प्रशांत नील का। जिन्होंने केजीएफ की स्‍क्र‍िप्‍ट को लेकर यश से चर्चा की थी और उसी दौरान उन्होंने रामचंद्र राजू को देखा था। इसी के बाद उन्होंने उनसे गरुड़ा के रोल का ऑडिशन देने के लिए कहा था।

garuda

डायरेक्‍टर ने रामचंद्र राजू से से दाढ़ी बनाने के लिए कहा था, जिस पर रामचंद्र ने हामी भर दी थी और एक्टिंग के लिए तैयार हो गए थे। इसके बाद लंबे समय तक कुछ नहीं हुआ। बात दब गई। रामचंद्र के पास से डायरेक्‍टर का नंबर भी खो गय था। लेकिन कई महीने बीतने के बाद उन्हें ऑडिशन देने के लिए कहा गया। और उन्हें गरुड़ा के किरदार के लिए पसंद कर लिया गया। हालांकि फैन्स के लिए ये बैड न्यूज ही है कि वह अब ‘गरुड़ा’ को फिल्म के सीक्वल में नहीं देख सकेंगे।

Ramachandra Raju as garuda in kgf chapter 1

KGF के ‘गरुड़ा’ उर्फ रामचंद्र राजू

image Source

Enable Notifications OK No thanks