एक भारतीय फार्मा ओमाइक्रोन-विशिष्ट वैक्सीन पर काम कर रही है: रिपोर्ट


एक भारतीय फार्मा ओमाइक्रोन-विशिष्ट वैक्सीन पर काम कर रही है: रिपोर्ट

जेनोवा बायोफार्मास्युटिकल्स एक ओमाइक्रोन-विशिष्ट कोविड वैक्सीन उम्मीदवार (प्रतिनिधि) पर काम कर रहा है

नई दिल्ली:

भारत की जेनोवा बायोफार्मास्युटिकल्स एक ओमाइक्रोन-विशिष्ट COVID-19 वैक्सीन उम्मीदवार पर काम कर रही है, जो एक या दो महीने में तैयार हो सकती है, इस मामले की प्रत्यक्ष जानकारी रखने वाले व्यक्ति ने रायटर को बताया।

स्रोत, जो जानकारी के रूप में नामित नहीं होना चाहता था, ने कहा कि उत्पाद को भारत में एक छोटे परीक्षण की आवश्यकता हो सकती है, इससे पहले कि इसे बूस्टर या स्टैंडअलोन वैक्सीन के रूप में रोल आउट किया जा सके।

जेनोवा के एक प्रतिनिधि, दवा निर्माता एमक्योर फार्मास्युटिकल्स की एक इकाई, जो लगभग 70 देशों में कारोबार करती है, ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

फाइजर इंक ने कहा कि पिछले हफ्ते एक नया डिज़ाइन किया गया COVID-19 वैक्सीन जो विशेष रूप से Omicron कोरोनावायरस वेरिएंट को लक्षित करता है, मार्च तक लॉन्च होने के लिए तैयार हो सकता है।

सूत्र ने कहा कि जेनोवा ने शुक्रवार को अपने मूल एमआरएनए वैक्सीन उम्मीदवार के लिए भारत के दवा नियामक चरण 2 परीक्षण डेटा को अलग से प्रस्तुत किया। सरकार ने पिछले साल कहा था कि प्रारंभिक अध्ययन के प्रतिभागियों में उत्पाद “सुरक्षित, सहनीय और इम्यूनोजेनिक” पाया गया था।

यदि आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी जाती है, तो यह फाइजर और मॉडर्न द्वारा विकसित की तरह देश का पहला mRNA COVID-19 वैक्सीन होगा।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks