गणतंत्र दिवस 2022: 30 मिनट में बनाएं ये 7 चिकन स्नैक्स और छुट्टी का आनंद लें


हम में से ज्यादातर लोग चिकन को हर रूप में पसंद करते हैं और इसे लंच, स्नैक्स या डिनर में खाने का मन नहीं करता है। छुट्टियों में चिकन के व्यंजन खाने का आनंद कई गुना बढ़ जाता है जब हम पूरी तरह से आराम से होते हैं और अपने परिवार के साथ समय बिताते हैं। तो, क्या आप गणतंत्र दिवस पर अपने प्रियजनों का इलाज करने की योजना बना रहे हैं, जो छुट्टी के दिन भी होता है? अगर हां, तो आपकी तलाश यहीं खत्म होती है। हमने आपके लिए सात चिकन स्नैक व्यंजनों की सूची तैयार की है। इन व्यंजनों को बनाने के लिए आपको किचन में ज्यादा समय नहीं देना पड़ेगा। इन्हें केवल 30 मिनट में तैयार किया जा सकता है।

(यह भी पढ़ें: चिकन वेजिटेबल सूप प्रोटीन से भरपूर विंटर डिनर रेसिपी है जिसे आप ढूंढ रहे थे)

1)गोअन चिकन रवा फ्राई

यह एक झटपट बनने वाली रेसिपी है जिसमें मुश्किल से 20 मिनट लगते हैं। इसके लिए आपको बस एक पेस्ट तैयार करना है और उसमें चिकन के टुकड़ों को मैरीनेट करना है। बस मैरीनेट किए हुए टुकड़ों को रवा (सूजी) के साथ कोट करें और उन्हें पैन-फ्राई करें। आपका स्वादिष्ट नाश्ता तैयार है।

6ओए32के

2)चिकन हरा भरा कबाब

कबाब हमेशा किसी भी सामाजिक मुलाकात या अंतिम समय की सभाओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प होता है। तरह-तरह की सब्जियों और मसालों से बने चिकन हरा-भरा कबाब प्रोटीन से भरपूर होते हैं और स्वाद में लाजवाब होते हैं।

एलईडीकेएफ2बीजी

3) केरल स्टाइल चिली चिकन

चिली चिकन एक बेहद लोकप्रिय व्यंजन है। हालांकि, केरल स्टाइल चिली चिकन वहां की रेगुलर रेसिपी से अलग है। चिली चिकन के इस संस्करण में सॉस के उपयोग के बिना देसी मसालों का क्लासिक मिश्रण शामिल है। नुस्खा पर एक नज़र डालें और अपने प्रियजनों के लिए एक स्वादिष्ट व्यंजन तैयार करें।

(यह भी पढ़ें: लव बटर चिकन? अपने दिन की शुरुआत क्रीमी बटर चिकन सैंडविच स्प्रेड के साथ करें (रेसिपी इनसाइड)

4) चिकन स्प्रिंग रोल

हमें नियमित रूप से स्प्रिंग रोल का स्वाद लेने को नहीं मिलता है और इसलिए यह डिश विशेष है और जब भी इसे तैयार किया जाता है तो हम इसके लिए तत्पर रहते हैं। यह चिकन स्प्रिंग रोल आसानी से घर पर बनाया जा सकता है और परिवार में सभी इसे पसंद करते हैं। आपको बस सभी सामग्रियों की आवश्यकता है और आप जाने के लिए अच्छे हैं।

jl0b9flo

5) चिकन कीमा ब्रेड रोल

हमें कभी-कभार पौष्टिक, डीप-फ्राइड ब्रेड रोल्स खाना बहुत पसंद होता है। इसके लिए बस अपनी स्टफिंग तैयार कर लीजिए जिसमें चिकन कीमा, मसले हुए आलू और अन्य सब्जियां शामिल हैं। बस ब्रेड स्लाइस को चपटा करें और फिलिंग को अंदर डालें। स्लाइस को रोल करें और भूनें।

6) ओट क्रस्टेड चिकन टेंडर्स

यह एक हिट रेसिपी है और हमें यकीन है कि ओट क्रस्टेड चिकन टेंडर बच्चों सहित घर पर सभी को पसंद आएगा। कई सारे मसालों के साथ मैरीनेट किया हुआ और कुरकुरा होने तक तला हुआ चिकन निश्चित रूप से आपका दिन बना देगा।

चिकन टेंडर्स

7) ओरिएंटल बेसिल चिकन

हालांकि चिकन को देसी तरीके से बनाते समय आमतौर पर तुलसी के पत्ते नहीं डाले जाते हैं, लेकिन यह नुस्खा इसकी मांग करता है। यह चिकन पर एक सरल और परेशानी मुक्त ले है जो अन्य मसालों और सॉस के साथ तुलसी के पत्तों की ताजगी रखता है।

इस गणतंत्र दिवस पर, अपने और अपने परिवार के लिए इन आसान चिकन व्यंजनों को तैयार करें। सबसे बड़ा टेकअवे: इन्हें बनाने के लिए आपको किचन में घंटों बिताने की जरूरत नहीं है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks