ऋषभ पंत का टाइम आ गया, ICC ने भी टी20 वर्ल्ड कप का जबरदस्त वीडियो शेयर कर माना


नई दिल्ली. रणवीर सिंह की फिल्म गली बॉय का मशहूर गाना है, ‘अपना टाइम आएगा’…क्रिकेट की दुनिया में ऋषभ पंत का वो टाइम आ गया है. अब क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने भी इस पर एक तरह से मुहर लगा दी है. आईसीसी ने इस साल होने वाले टी20 विश्व कप से जुड़ा एक प्रोमो शेयर किया है. यह पंत से जुड़ा है. इस वीडियो के कैप्शन में ही आईसीसी ने जो बात लिखी है, वो यह बताने के लिए काफी है क्रिकेट के अगले बड़े सितारे पंत होने वाले हैं. आईसीसी ने पंत से जो वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, उसका कैप्शन दिया है- “वेलकम टू बिग टाइम, ऋषभ पंत”.

ऋषभ पंत का बीते कुछ सालों में एक क्रिकेटर के तौर पर कद काफी ऊंचा हुआ है. वो तीनों ही फॉर्मेट में भारत के लिए मैच विनर खिलाड़ी साबित हुए हैं. उन्होंने हाल ही में एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ हुए रीशेड्यूल टेस्ट में मुश्किल घड़ी में शानदार शतकीय पारी खेली थी और इस टेस्ट में भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था. हालांकि, आखिरी के दो दिन में बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने पासा पलट दिया और इंग्लैंड को जीत दिला दी. पंत ने टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक लगाए हैं. इसमें से चार विदेश में जड़े हैं. वो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका तीनों देशों में शतक ठोक चुके हैं. यह एक खिलाड़ी के तौर पर उनकी काबिलियत साबित करने के लिए काफी है.

पंत को भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है
पंत ने कुछ सालों में ही टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है. मॉर्डन डे क्रिकेट में जिन बल्लेबाजों को हर फैन खेलते देखना चाहता है, पंत उनमें से एक हैं. वो जेम्स एंडरसन जैसे तेज गेंदबाजों के खिलाफ ही बड़ी आसानी से रिवर्स स्विप लगाते हैं. उन्हें छोटे से करियर में ही भारत के भविष्य के कप्तान के रूप में देखा जाने लगा है. हाल ही में पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 टी20 की सीरीज में कप्तानी करने का मौका दिया गया था.

पंत का ‘गॉडजिला अवतार’
आईसीसी ने ऋषभ पंत से जुड़ा जो प्रोमो शेयर किया है, उसमें एक हेलिकॉप्टर सिडनी ओपेरा हाउस के ऊपर से उड़ रहा है. तभी सिडनी हार्बर के अंदर से ऋषभ पंत बाहर निकलते हैं और अपने चिर परिचित अंदाज में हेलमेट पहने एक हाथ से बल्ला लेकर चलते नजर आ रहे हैं. उनका कद किसी गॉडजिला जैसा नजर आ रहा है.

भारत को कोसने वाला पाकिस्तानी दिग्गज भी हुआ टीम इंडिया का मुरीद, कर दी बड़ी भविष्यवाणी

पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में ओपनिंग की थी
भारत के टी20 विश्व कप के अभियान के लिहाज से पंत काफी अहम रहने वाले हैं. उन्हें हाल ही इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में बतौर ओपनर आजमाया गया और इस रोल में भी वो हिट रहे. पंत ने इंग्लैंड के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के सामने भी रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले 5 ओवर में ही 50 रन जोड़ डाले थे. ऐसे में पंत भविष्य में अगर सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते नजर आए तो किसी को हैरानी नहीं होगी.

Tags: IND vs ENG, India Vs England, Rishabh Pant, T20 World Cup 2022



image Source

Enable Notifications OK No thanks