‘विराट मेरी T20 टीम में नहीं होते’, आउट ऑफ फॉर्म कोहली पर जडेजा ने साधा निशाना


नई दिल्ली. भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का खराब फॉर्म क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है. इंग्लैंड दौरे पर भी कोहली का बल्ला नहीं चल पा रहा है. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टी20 मुकाबले में कोहली डेब्यू करने वाले इंग्लिंश गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन की गेंद पर आउट होकर चलते बने. कोहली अभी भी वनडे और टेस्ट टीम के स्थायी सदस्य हैं लेकिन टी20 टीम में उन्हें युवा खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिल रही है. दूसरे टी20 में इनफॉर्म बल्लेबाज दीपक हुडा की जगह कोहली को प्लेइंग 11 में शामिल करने पर सोशल मीडिया पर भी फैंस ने नाराजगी जताई थी. एक समय इंटरनेशनल क्रिकेट में रनों की बौछार करने वाले कोहली तीन गेंद में सिर्फ एक बनाकर पवेलियन लौट गए. अब उनके टी20 टीम में शामिल होने पर दिग्गज भी सवाल उठा रहे हैं.

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने कोहली के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की है. जडेजा ने कहा कि अगर उन्हें T20 टीम चुननी होती तो उसमें विराट कोहली के लिए शायद कोई जगह नहीं होती. दूसरे टी20 मुकाबले में कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. भारतीय बल्लेबाज 7वें ओवर में ग्लीसन की एक गेंद को सही से जज नहीं कर पाया और डेविड मलान ने पीछे की ओर दौड़ते हुए एक शानदार कैच लपक लिया. कोहली पहले टी20 मुकाबले में नहीं खेले थे.

सोनी स्पोर्ट्स पर अजय जडेजा ने कोहली के फॉर्म पर कहा, “अब खेल बदल चुका है. अब आप 180 या 200 रन बनाने के लिए खेलते हैं. आपको देखना पड़ेगा कि आप किसके साथ खेलते हैं.आपके लिए फैसला बेहद मुश्किल हो सकता है. लेकिन अगर मुझे टी20 की टीम चुननी है तो विराट कोहली वहां नहीं होंगे.”

यह भी पढ़ें:

ग्लीसन चोट के कारण लेने वाले थे संन्यास, शानदार डेब्यू के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप पर नजर

बुमराह के पास थी उलझन? कोहली की तरह कप्तानी करें या रोहित का तरीका अपनाएं

जडेजा ने आगे कहा, “विराट बेहद ही खास प्लेयर हैं. अगर वह विराट कोहली नहीं होती तो वह टेस्ट क्रिकेट भी नहीं खेल रहे होते. अगर आप नंबर्स देखते हैं तो आपको लगता है कि पिछले 8 या 10 मैचों में विराट कोहली ने शतक नहीं लगाया. लेकिन सिर्फ शतक नहीं लगा पाने की वजह से आप विराट कोहली को बाहर नहीं कर सकते हैं. आपको यह देखना पड़ेगा कि उन्होंने पहले भारतीय टीम के लिए क्या किया है” विराट ने आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट में नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में शतक जड़ा था. उनके नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक दर्ज है.

Tags: Ajay jadeja, India Vs England, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks