जेपी नड्डा, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ से दिल्ली में मिले आरपीएन सिंह


जेपी नड्डा, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ से दिल्ली में मिले आरपीएन सिंह

“अब मैं एक ‘के रूप में काम करूंगाकार्यकर्ता‘भारत के लिए पीएम मोदी के सपनों को पूरा करने की दिशा में,’ आरपीएन सिंह ने कहा।

नई दिल्ली:

भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि वह भारत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को पूरा करने की दिशा में एक ‘कार्यकर्ता’ के रूप में काम करेंगे।

आज भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, श्री सिंह ने कहा, “मैंने एक राजनीतिक दल (कांग्रेस) में 32 साल बिताए। लेकिन वह पार्टी पहले जैसी नहीं रही।”

उन्होंने कहा, “अब मैं एक ‘के रूप में काम करूंगा’कार्यकर्ता‘ भारत के लिए पीएम मोदी के सपनों को पूरा करने की दिशा में।

कांग्रेस पार्टी पर तंज कसते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पार्टी की अब वही विचारधारा नहीं है।

“मैंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पष्ट रूप से कहा था कि पार्टी (कांग्रेस) अब वह नहीं है जहां मैंने काम किया था, यह अब वही विचारधारा नहीं है। मैं इसमें और कुछ नहीं जोड़ना चाहूंगा,” उन्होंने एएनआई को शामिल करने के बाद कहा। बीजेपी आज

अपनी पत्नी सोनिया सिंह और उनके आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, “राजनीति में मैं अकेला हूं। पार्टी जो मुझसे कहती है वह मैं जरूर करूंगा।”

श्री सिंह के भाजपा में शामिल होने के बाद, कांग्रेस ने पार्टी मुख्यालय से उनकी नेमप्लेट हटा दी।

विशेष रूप से, इस्तीफे से पहले, श्री सिंह ने अपना ट्विटर बायो: माई मोटो इंडिया, फर्स्ट, ऑलवेज से भी बदल दिया था। एआईसीसी प्रभारी, झारखंड, प्रवक्ता कांग्रेस पार्टी, पूर्व गृह राज्य मंत्री, “मेरा आदर्श वाक्य भारत, पहले, हमेशा।”

कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह, जिन्हें पडरौना के राजा साहब के नाम से जाना जाता है, गृह मंत्रालय में पूर्व राज्य मंत्री थे। वह 15वीं लोकसभा (2009-2014) में कुशीनगर निर्वाचन क्षेत्र से सांसद थे।

कुशीनगर (पडरौना) के सैंथवार के पूर्व शाही परिवार के 57 वर्षीय पूर्व कांग्रेसी वफादार अपने पिता सीपीएन सिंह की तरह ही उत्तर प्रदेश के पडरौना निर्वाचन क्षेत्र (1996-2009) से विधायक थे।

पडरौना के राजा साहब के रूप में लोकप्रिय, कांग्रेस पार्टी के झारखंड प्रभारी, आरपीएन सिंह 2012 से 2014 तक राज्य मंत्री के रूप में अलग हो चुके हैं।

हालांकि, 16वीं लोकसभा चुनाव में, वह भाजपा के राजेश पांडे से हार गए। दून स्कूल के पूर्व छात्र ने 2003-2006 तक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव के रूप में भी काम किया है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks