सबा करीम बोले- टी20 फॉर्मेट के साथ तालमेल बिठाने की जरूरत लेकिन समझदारी से…


हाइलाइट्स

सबा करीम ने टी20 क्रिकेट में प्रदर्शन को लेकर टीम इंडिया की तारीफ की
रोहित शर्मा सीरीज के तीसरे टी20 मैच में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे
भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के शेष 2 टी20 मैच फ्लोरिडा में होने हैं

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर सबा करीम ने टी20 क्रिकेट को लेकर ज्यादा सक्रिय होने के लिए भारतीय क्रिकेट प्रबंधन की तारीफ की है. सबा करीम ने कहा कि टी20 क्रिकेट बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने साथ ही कप्तान रोहित शर्मा की भी प्रशंसा की. सबा ने कहा कि रोहित ने हाल ही में टी20 में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वह शानदार है. भारत फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है जिसमें उसने 2-1 की बढ़त बना रखी है.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में 44 गेंदों में 2 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 64 रन बनाए जिसे भारत ने 68 रन से जीता. सीरीज के दूसरे मैच में वह पारी की पहली ही गेंद पर ओबेड मैकॉय का शिकार बन गए.

इसे भी देखें, खिलाड़ियों को मिला अमेरिका का वीजा, फ्लोरिडा में ही होंगे आखिरी 2 मैच

तीसरे टी20 में चोटिल हुए रोहित
गत मंगलवार को तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए रोहित की पीठ में ऐंठन हुई, जिससे उन्हें सिर्फ 5 गेंद खेलकर रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था. इस मैच में रोहित एक चौके और एक छक्के की मदद से 11 रन बनाकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में सफल रहे थे.

सबा ने रोहित और टीम की तारीफ की
सबा करीम ने स्पोर्ट्स18 के शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ में कहा, ‘टी20 गेम तेजी से बदल रहा है और हमें इस फॉर्मेट के साथ तालमेल बिठाने की जरूरत है. इसलिए, मुझे लगता है कि टीम इंडिया की इसे लेकर जो सोच है, वह सही है. खासकर रोहित शर्मा और टीम ने जिस तरह से अपने पिछले कुछ मैचों में टी20 क्रिकेट में प्रदर्शन किया, वह अद्भुत है.’ उन्होंने साथ ही कहा कि मुश्किल पिच पर हालांकि थोड़ा संभलने की भी जरूरत है. सबा ने कहा, ‘आपने जैसा दूसरे टी20 मैच में देखा, मैं इतना ही कह सकता हूं कि आपकी सोच को और बेहतर होने तथा समझदारी से फैसले लेने की भी जरूरत होती है.’

अगले टी20 में रोहित के खेलने पर अपडेट नहीं
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के अगले 2 मैचों के लिए कप्तान रोहित की उपलब्धता पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 और 7 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में अंतिम 2 टी20 मैच खेले जाएंगे. ऑस्ट्रेलिया में आगामी 2022 टी20-विश्व कप जीतने के लिए भारत प्रबल दावेदार है.

भारत सीरीज में 2-1 से आगे
सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के 76 रनों की शानदार पारी की बदौलत भारत ने 165 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए तीसरा मैच 7 विकेट से जीता. इस जीत के साथ ही भारत सीरीज में 2-1 से आगे हो गया. वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट लिए थे लेकिन तीसरे टी20 में वे एक भी विकेट नहीं ले सके.

Tags: BCCI, Hindi Cricket News, IND vs WI, Rohit sharma, Saba karim, Suryakumar Yadav

image Source

Enable Notifications OK No thanks