IND vs WI: सूर्यकुमार फिर दिख सकते हैं बतौर ओपनर, अक्षर को प्लेइंग-11 में जगह मिलना मुश्किल?


सेंट किट्स एवं नेविस. टीम इंडिया (Team India) ने 5 मैचों की सीरीज के पहले टी20 में प्रभावशाली जीत दर्ज की थी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम सोमवार को दूसरे मैच में वेस्टइंडीज पर अपना दबदबा बरकरार रखने उतरेगी. इस साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय टीम इस फॉर्मेट के किसी भी मैच को हलके में नहीं लेगी. वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में दोनों देशों के बीच खेल के हर विभाग में बड़ा अंतर देखने को मिला. इससे पहले टीम ने वनडे सीरीज में भी 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

रोहित शर्मा ने पहले टी20 में रवींद्र जडेजा, आर अश्विन और रवि बिश्नोई जैसे 3 स्पिनरों को प्लेइंग-11 में शामिल कर चतुराई भरी कप्तानी का परिचय दिया. उन्होंने इसके साथ ही सूर्यकुमार यादव के साथ पारी का आगाज कर सबको चौंका दिया. इंग्लैंड के खिलाफ इस फॉर्मेट में रोहित ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ पारी का आगाज किया था. ऐसे में सूर्यकुमार इस साल टी20 इंटरनेशनल में भारत के 7वें सलामी बल्लेबाज बने. उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद में 24 रन बनाए. केएल राहुल राहुल की गैरमौजूदगी में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम मैनेजमेंट सलामी बल्लेबाजी के लिए प्रयोग करना जारी रखेगा.

अर्शदीप ने बिखेरी चमक
भारतीय टीम को लंबे समय से बां हाथ के बेहतर तेज गेंदबाज की कमी खल रही थी, लेकिन अर्शदीप सिंह ने शुरुआती टी20 में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से प्रभावित किया. पंजाब के इस 23 साल के गेंदबाज ने अपने 4 ओवर के स्पैल में कहीं भी ढिलाई नहीं बरती. उन्होंने शुरुआती ओवरों में शॉर्ट गेंद के शानदार इस्तेमाल से सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स को चलता किया, तो वहीं आखिरी ओवरों में उनकी सटीक यॉर्कर का अकील हुसैन के पास कोई जवाब नहीं था.

मध्यक्रम नहीं कर सका कमाल
पिछले मैच में रोहित शर्मा ने 44 गेंद में 64 रन की पारी खेल कर बड़े स्कोर की नींव रखी, लेकिन भारतीय मध्यक्रम लड़खड़ा गया. आखिरी ओवरों में हालांकि दिनेश कार्तिक (19 गेंद में नाबाद 41 रन) की साहसिक पारी ने टीम के स्कोर को 190 रन तक पहुंचाया. इस मैच में मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने पर ध्यान देना होगा. अश्विन और बिश्नोई की फिरकी का वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था.

स्पिनर्स ने छोड़ी अपनी छाप
अश्विन ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए और यह जता दिया कि टी20 में वह अब भी टीम को काफी कुछ दे सकते हैं. वहीं, 21 साल के बिश्नोई (चार ओवर में 26 रन पर दो विकेट) ने भी साबित किया कि वह बड़े मंच के लिए तैयार हैं. यह देखा जाना बाकी है कि टीम मैनेजमेंट जडेजा, अश्विन और बिश्नोई की तिकड़ी को बरकरार रखेगा या अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की टीम में वापसी होगी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह.

CWG 2022 IND-W vs PAK- W Cricket LIVE SCORE: इराम और मुनीबा क्रीज पर, रेणुका के हाथ में गेंद

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), शेमराह ब्रूक्स, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, कीसी कार्टी, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, शाई होप, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, जेडन सील्स.

Tags: India vs west indies, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Team india, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks