सचिन तेंदुलकर अपनी फोटो के गलत इस्तेमाल से दुखी, कहा- कभी शराब-तंबाकू का विज्ञापन नहीं किया, लेकिन…


नई दिल्ली. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) एक कसिनो द्वारा अपने फोटो के गलत इस्तेमाल करने से आहत हैं. उन्होंने गुरुवार को कहा कि मैंने व्यक्तिगत रूप से कभी भी जुए, तंबाकू या शराब का विज्ञापन नहीं किया. लेकिन लोगों को गुमराह करने के लिए एक कसिनो ने मेरी तस्वीर का गलत इस्तेमाल किया, जिसे देखकर मुझे काफी दुख हुआ. सचिन का यह बयान कसिनो का विज्ञापन करते हुए अपनी तस्वीर वायरल होने के बाद आया है. सचिन ने साफ किया है कि वो इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे और इस सबंध में उनकी लीगल टीम जरूरी कदम उठा रही है.

सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान भी व्यक्तिगत रूप से कभी भी तंबाकू या शराब के ब्रांड का विज्ञापन नहीं किया था. तेंदुलकर ने इस मुद्दे पर अपने पुराने रुख को अपनाते हुए लोगों से अपील की कि वो सोशल मीडिया पर चल रहे फर्जी विज्ञापनों को लेकर सतर्क रहें.

मेरी मॉर्फ्ड तस्वीर का इस्तेमाल हुआ: सचिन
तेंदुलकर ने ट्विटर पर अपना आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, ‘यह बात मेरे नोटिस में आई है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कई विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं, जिसमें एक मार्फ्ड फोटो की मदद से मुझे एक कसिनो का प्रचार करते हुए दिखाया गया है. मैंने व्यक्तिगत तौर पर कभी भी सीधे या परोक्ष रूप से जुए, तंबाकू या शराब का समर्थन नहीं किया है. यह देखकर दुख होता है कि मेरी फोटो का इस्तेमाल लोगों को गुमराह करने के लिए किया जा रहा है.”

सचिन करेंगे कानूनी कार्रवाई
सचिन ने आगे बताया कि वो इस मसले पर कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन, उससे पहले उन्होंने सोचा कि इस बारे में लोगों को सूचित करना जरूरी थी. इसलिए सोशल मीडिया पर मैसेज शेयर किया. उन्होंने लिखा, “मेरी कानूनी टीम जरूरी कदम उठाएगी. लेकिन मुझे महसूस हुआ कि यह अहम जानकारी है, जो मुझे साझा करनी चाहिए.”

12 साल पहले आज ही के दिन मास्टर ब्लास्टर ने रचा था इतिहास, 147 गेंदों पर ठोक दिए थे 200 रन

यह भी पढ़ें:India vs Sri Lanka: रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं प्रियांक पांचाल, जानें क्यों हो सकते हैं पहली पसंद

सचिन ने अपने 25 साल लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में भारत के लिए 200 टेस्ट, 463 वनडे और एक टी20 खेले थे और उन्होंने आज ही के दिन यानी 12 साल पहले ग्वालियर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में पहला दोहरा शतक लगाया था.

Tags: Advertisement Controversy, Cricket news, Former Indian Cricketer, Sachin tendulkar



image Source

Enable Notifications OK No thanks