टेलर से शुरुआत और बर्मिंघम में तिरंगा लहराने तक… सचिन तेंदुलकर ने गोल्डन ब्वॉय अचिंता शेउली को किया सलाम


हाइलाइट्स

वेटलिफ्टर अचिंता शेउली ने सीडब्ल्यूजी में रिकॉर्ड के साथ जीता सोना
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने अचिंता शेउली को जमकर सराहा
भारतीय वेटलिफ्टर CWG 2022 में अभी तक 6 पदक जीत चुके हैं

नई दिल्ली. वेटलिफ्टर अचिंता शेउली (Achinta Sheuli) ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022)  में भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया. 20 साल के अचिंता ने 73 किलोग्राम वेट कैटेगरी में कुल 313 किलो वजन उठाकर गोल्ड पर कब्जा जमाया. अचिंता ने स्नैच राउंड में 143 और क्लीन एंड जर्क राउंड में 170 किलोग्राम का वजन उठाया. अचिंता के इस स्वर्णिम उपलब्धि पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) बेहद गदगद हैं. सचिन ने अपनी खुशी का इजहार सोशल मीडिया पर किया.

फैंस के बीच क्रिकेट के भगवान का दर्जा हासिल कर चुके सचिन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए हावड़ा में एक टेलर के तौर पर शुरुआत से लेकर बर्मिंघम में तिरंगे की शान को बढ़ाने तक. यह शानदार सफर और प्रेरक कहानी है. अचिंता! गोल्ड मेडल के लिए बधाई. भारतीय सेना को ऐसे खिलाड़ियों को सपोर्ट करने के लिए शाबाशी.’

यह भी पढ़ें:टीम इंडिया के निशाने पर पाकिस्तान का बड़ा रिकॉर्ड, विंडीज के खिलाफ दूसरे T20 में करना होगा ये काम

achinta sheuli, sachin tendulkar, cwg 2022, commonwealth games 2022, sachin tendulkar on achinta sheuli gold, sachin tendulkar praises anchinta sheuli, achinta sheuli gold cwg, अचिंता शेउली, सचिन तेंदुलकर, कॉमनवेल्थ गेम्स

अचिंता ने कॉमनवेल्थ गेम्स रिकॉर्ड बनाया
अचिंता ने गोल्ड जीतने के साथ साथ कॉमनवेल्थ गेम्स रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. उन्होंने स्नैच में 143 जबकि क्लीन एंड जर्क राउंड में 170 किलो के साथ कुल 313 किलोग्राम वजन उठाया, जो कॉमनवेल्थ गेम्स रिकॉर्ड है. अचिंता ने स्नैच राउंड में कॉमनवेल्थ गेम्स रिकॉर्ड और क्लीन एंड जर्क राउंड में कॉमनवेल्थ रिकॉर्ड के साथ कुल वजन में भी इस प्रतियोगिता का रिकॉर्ड बनाया.

भाई ने दिया अचिंता का सहारा
साल 2013 में अंचिता के पिता का देहांत हो गया था, जो रिक्शा चलाकर परिवार का भरण पोषण करते थे. पिता के निधन के बाद परिवार पर घर चलाने की चुनौती थी. इसके बाद उनके भाई आलोक ने घर चलाने के लिए वेटलिफ्टिंग छोड़ दी और अंचिता को सहारा दिया. अचिंता ने 2013 से नेशनल इवेंट की शुरुआत की थी. गुवाहाटी में पहली बार वे नेशनल इवेंट में उतरे और चौथे स्थान पर रहे थे. इसके बाद धीरे-धीरे अपने प्रदर्शन में सुधार करते गए.

Tags: Commonwealth Games, Cwg, Sachin tendulkar, Sports news

image Source

Enable Notifications OK No thanks