“दुर्भाग्यपूर्ण लेकिन इसकी सच्चाई”: विराट कोहली पर शास्त्री की टिप्पणी पर सलमान बट | क्रिकेट खबर


रवि शास्त्री की फाइल फोटो© एएफपी

दक्षिण अफ्रीका में तीन मैचों की श्रृंखला के अंत में विराट कोहली के पद से इस्तीफा देने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान का पद फिलहाल खाली है। कोहली ने इस महीने की शुरुआत में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-2 से हारने के बाद कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले के साथ एक धमाका किया। इसके बाद से कोहली की जगह लेने को लेकर अफवाहें उड़ रही हैं। हाल ही में, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने आजतक को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि कोहली कुछ और वर्षों तक टेस्ट कप्तान के रूप में बने रह सकते थे, लेकिन “लोग उनकी सफलता को पचा नहीं पाते”। शास्त्री की टिप्पणी पर चर्चा करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने कहा कि पूर्व कोच शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के भीतर के माहौल को किसी और से बेहतर जानते होंगे।

“जाहिर है, शास्त्री पर्यावरण को किसी और से बेहतर जानते हैं। हम सभी जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान की टीमों का माहौल लगभग समान है लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस तरह की मानसिकता अभी भी कायम है और शायद यही कारण है कि शीर्ष श्रेणी के एथलीट अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। उनके रास्ते में कई बाधाएं हैं और वे अपने ही लोग हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन (यह सच है), “बट ने अपने पर कहा यूट्यूब चैनल।

“निश्चित रूप से, वह कम से कम दो साल तक भारत का नेतृत्व कर सकता था क्योंकि अगले दो साल भारत घर पर खेल रहा होगा और कौन आ रहा है – 9 और 10 जैक, अगर आप रैंकिंग देखते हैं। वह शायद इसे 50 तक पहुंचा देता। उनकी कप्तानी में जीत हासिल की और फिर बहुत से लोगों को उस तथ्य को पचाने में दिक्कत होती, “शास्त्री ने इससे पहले स्पोर्ट्स टाक को एक साक्षात्कार में बताया था।

कोहली की कप्तानी में, भारत ने 68 टेस्ट खेले और उनमें से 40 में जीत हासिल की और उनके नाम एक भारतीय कप्तान द्वारा सर्वश्रेष्ठ जीत प्रतिशत का रिकॉर्ड है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks