सैलून में काम करने वाले के बेटे ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी, अब सचिन के साथ मिला प्रैक्टिस का मौका


नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर सनसनी मचाने वाले 5 साल के क्रिकेटर एसके शाहिद का उस वक्त जैसे सपना पूरा हो गया, जब उन्हें महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से मिलने का मौका मिला. इतना ही नहीं, सचिन ने शाहिद को प्रैक्टिस भी कराई. सोशल मीडिया पर अपनी बल्लेबाजी के अंदाज से शाहिद ने सनसनी मचा दी थी. यह वीडियो देखते ही देखते काफी वायरल हो गया. खास बात है कि दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) की भी नजर शाहिद के वीडियो पर पड़ी थी.

5 साल के शाहिद की बल्लेबाजी का वीडियो उनके माता-पिता ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था. इसके बाद उन्हें ना केवल लाखों यूजर्स ने सराहा और तारीफ की बल्कि हाल में अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर के साथ कुछ दिन तक प्रैक्टिस करने का मौका भी मिला. शाहिद के पिता एक ‘हेयर सैलून’ में काम करते हैं. शाहिद के वीडियो का अंतरराष्ट्रीय मीडिया और दिवंगत शेन वॉर्न का ध्यान भी ऑकर्षित किया.

शेन वॉर्न ने इस बच्चे को शुभकामनाएं भी दी थीं. वॉर्न का पिछले सप्ताह थाइलैंड में निधन हो गया था. इस वीडियो ने शाहिद के आदर्श तेंदुलकर का ध्यान भी खींचा. फिर कुछ दिनों में कोलकाता में रहने वाले शाहिद  इस बच्चे को मुंबई में तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल अकादमी में अभ्यास का मौका दिया गया. तेंदुलकर ने खुद इस युवा बल्लेबाज को कुछ गुर सिखाए. शाहिद और उनके परिवार के मुंबई दौरे का पूरा खर्च तेंदुलकर ने वहन किया.


शाहिद के पिता शेख शमशेर ने पीटीआई से कहा, ‘मेरा बेटा 5 साल का है. उसके आइडल सचिन सर हैं और उनसे मिलना उसका सपना था. वह क्रिकेटर बनना चाहता है. बस उन्हें देखना उसका सपना था, लेकिन सचिन सर ने जो किया उसके लिए शुक्रिया शब्द कम है.’

उन्होंने कहा, ‘हमने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो अपलोड किया था जिसे ऑस्ट्रेलियाई चैनल फॉक्स स्पोर्ट्स ने भी ट्वीट किया. उसमें तेंदुलकर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन और दिवंगत शेन वॉर्न को टैग किया था. हमें लगता है कि सचिन ने उस वीडियो को देखा और फिर उनकी टीम के सदस्य ने हमसे संपर्क किया.’

Tags: Cricket news, Sachin tendulkar, Viral videos



image Source

Enable Notifications OK No thanks