फोल्डेबल और स्लाइडिंग डिस्प्ले के साथ Samsung लाने वाला है अनोखा फोन!


Samsung कंपनी अब-तक अपने फ्लैगशिप स्तर के फोन में फोल्डेबल फोन लेकर आती थी। लेकिन अब जल्द ही कंपनी कथित रूप से एक अनोखा फोन लाने की तैयारी कर रही है, जिसके डिस्प्ले को आप फोल्ड भी कर सकेंगे और स्लाइड भी। लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि सैमसंग कंपनी ने इस तरह के डिज़ाइन वाले स्मार्टफोन का पेटेंट कराया है। फिलहाल इस फोन से जुड़ी अन्य किसी प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें, सैमसंग के साथ-साथ अब-तक कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां फोल्डेबल फोन मार्केट में उतार चुकी हैं, लेकिन रोलेबल डिज़ाइन मार्केट में नया है और अब-तक किसी कंपनी ने इस तरह के डिज़ाइन के साथ फोन पेश नहीं किया है।

91mobiles की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Samsung इस अनोखे डिज़ाइन वाले स्मार्टफोन का पेटेंट WIPO (World Intellectual Property Organisation) के साथ जून 2021 में किया था। रिपोर्ट में फोन के डिज़ाइन की कुछ तस्वीरों को भी साझा किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पेटेंट डिसक्रिप्शन में जानकारी दी गई है कि यह इलेट्रोनिक डिवाइस फोल्ड और स्लाइड करने में सक्षम होगा।

इस तरह के फोन यूज़र्स को बड़ी स्क्रीन प्राप्त होती है, जिसमें वह गेमिंग व मूवी-शो देखते हुए ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन को एक्सेस कर सकते हैं।

एक फोन में फोल्डिंग और स्लाइडिंग दोनों तरह के फैक्टर पेश करने वाली सैमसंग पहली कंपनी होगी।

फिलहाल, इस फोन व इसके डिज़ाइन से जुड़ी ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। वहीं, निश्चित रूप से कंपनी इस तरह के अनोखे डिज़ाइन वाले स्मार्टफोन को तुरंत ही पेश नहीं करने वाली। इसके लिए यूज़र्स को लम्बा इंतजार करना पड़ सकता है।

 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks