PS5 के लिए Scuf’s Reflex DualSense पर एक अधिक मूल्यवान, अनुकूलन योग्य टेक है


Scuf ने PS5 और PC के लिए बनाए गए अनुकूलन योग्य वायरलेस नियंत्रकों का रिफ्लेक्स लाइनअप पेश किया है, जिसमें तीन क़ीमती नियंत्रक शामिल हैं। रिफ्लेक्स के लिए मूल्य निर्धारण $ 199.99 से शुरू होता है, रिफ्लेक्स प्रो के लिए $ 229.99, रिफ्लेक्स एफपीएस के लिए $ 259.99 तक जाता है, और प्रत्येक मॉडल की अपनी अनूठी विशेषताएं होती हैं।

रेंज के पार, रिफ्लेक्स सोनी के प्रथम-पक्ष डुअलसेंस कंट्रोलर बोर्ड पर बनाया गया है। इसका मतलब है कि यह आपके कंसोल के माध्यम से अपडेट प्राप्त करेगा और इसका फीचर सेट लगभग वैसा ही है जैसा आपको सोनी के कंट्रोलर से मिलता है (स्कफ का इंस्टिंक्ट प्रो फॉर एक्सबॉक्स इस तरह से बनाया गया था, माइक्रोसॉफ्ट के प्रथम-पक्ष नियंत्रक को मिरर करते हुए)। स्कफ रिफ्लेक्स रिचार्जेबल है और यूएसबी-सी चार्जिंग का समर्थन करता है, और इसमें एक म्यूट बटन है और इसमें टचपैड की सुविधा है – यह सभी सुविधाओं को ड्यूलसेंस के साथ साझा करता है। स्कफ रिफ्लेक्स और रिफ्लेक्स प्रो (लेकिन रिफ्लेक्स एफपीएस नहीं) में हैप्टिक्स और सोनी के सिग्नेचर एडेप्टिव रियर ट्रिगर हैं, जो आपके द्वारा प्रासंगिक रूप से महसूस किए जाने वाले तनाव की मात्रा को समायोजित कर सकते हैं।

तो, डुअलसेंस पर स्कफ के रिफ्लेक्स के लिए $ 120 (या अधिक) प्रीमियम आपको क्या मिलता है? यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कौन से नियंत्रक खरीदते हैं। उन सभी में कई अंतर हैं जो शुरुआत के लिए डुअलसेंस के सौंदर्य और कार्यक्षमता को बदल देते हैं। फेसप्लेट को हटाया जा सकता है और एक अलग के साथ स्वैप किया जा सकता है (लॉन्च के बाद “सप्ताह और महीनों” में अधिक रंग आएंगे, लेकिन काला ही एकमात्र रंग उपलब्ध है)। आप एंटी-घर्षण रिंगों के विभिन्न रंगों को भी खरीद पाएंगे जो उनके आंदोलन को शांत करने वाली एनालॉग स्टिक्स के चारों ओर स्थापित किए जा सकते हैं।

स्कफ रिफ्लेक्स के विभिन्न रंग

किसी दिन, ये सभी फेस प्लेट खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे, हालांकि लॉन्च के समय केवल ब्लैक ही उपलब्ध होगा।
स्कूफ़

स्कफ रिफ्लेक्स के सभी तीन मॉडलों में चार रियर पैडल हैं जिन्हें अनुकूलित किया जा सकता है। नियंत्रक तीन प्रोफाइल तक स्टोर कर सकते हैं, जिससे आप 12 अद्वितीय पैडल बाइंडिंग के बीच साइकिल चला सकते हैं, जो कि गेम शैलियों के बीच स्वैप करने पर आसान होता है। प्रत्येक नियंत्रक के साथ बॉक्स में, आपको कुछ अंगूठे मिलेंगे जिन्हें स्टॉक स्टिक से बदला जा सकता है: लंबी, छोटी, गुंबददार और अवतल।

रिफ्लेक्स प्रो और रिफ्लेक्स एफपीएस दोनों में उनकी पीठ के चारों ओर “उच्च-प्रदर्शन” पकड़ होती है जिससे उन्हें पकड़ना आसान हो जाता है। रिफ्लेक्स एफपीएस केवल एक गुच्छा है जिसमें तत्काल ट्रिगर की सुविधा है, जो कि स्कफ की विशेषता है, जो नियंत्रक के पीछे कुछ स्विच को टॉगल करने पर, पुल क्रिया को काफी कम कर देता है। यह सुविधा (एक्सबॉक्स-विशिष्ट इंस्टिंक्ट प्रो पर भी मौजूद है) ट्रिगर्स को उछाल वाले माउस क्लिक की तरह महसूस करती है, और उस छोटे से खींचने से आप अपने विरोधियों पर छलांग लगाने के लिए तेजी से क्रियान्वयन कर सकते हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, रिफ्लेक्स एफपीएस में हैप्टिक्स और अनुकूली ट्रिगर्स का अभाव है।

मुझे अभी तक किसी भी रिफ्लेक्स नियंत्रक पर अपना हाथ नहीं मिला है, लेकिन मैं उत्साहित हूं कि सोनी के डुअलसेंस के बाजार में आने के लिए आखिरकार एक तृतीय-पक्ष वायरलेस विकल्प है। हालाँकि, इसे एक विकल्प कहना कठिन है, जब इसकी लागत बहुत अधिक हो। लेकिन अगर आप उन लोगों की भीड़ में हैं जो चाहते हैं कि सोनी PS4 दिनों से PS5 में अपना किफायती बैक बटन अटैचमेंट लाए, तो ठीक है, यह अभी के लिए आपका एकमात्र समाधान हो सकता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks