Schools Reopens: दिल्ली, UP समेत इन राज्यों में आज से खुल गए स्कूल-कॉलेज, जानें हर डिटेल


Schools Reopening News: देश भर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में कमी आई है, इसलिए कई राज्यों ने हाल ही में स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की घोषणा की। आज से कई राज्यों में फिर से स्कूल और कॉलेज खोल (Schools, Colleges Reopens) दिए गए हैं। अधिकांश राज्यों में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जा रहे हैं। हालांकि, कुछ राज्यों ने छोटी कक्षाओं के लिए भी स्कूलों को फिर से खोलने का आदेश दिया है। आइये जानते हैं कि किन-किन राज्यों में आज से स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है।

दिल्ली
राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल आज से कक्षा 9 से 12 के लिए फिर से खोल दिए गए। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी किया था। इसने 14 फरवरी से नर्सरी से 8 तक की कक्षाएं फिर से शुरू करने का भी फैसला किया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि 60-70% छात्रों (9वीं और उससे ऊपर की कक्षा में) को स्कूल के पर्याप्त बुनियादी ढांचे और माता-पिता की अनुमति के आधार पर स्कूलों में बुलाया जा सकता है, लेकिन ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश के सभी डिग्री कॉलेजों में आज से शारीरिक कक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। इसके अलावा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल भी खोल दिए गए हैं। शैक्षणिक संस्थानों में शारीरिक कक्षाओं के दौरान COVID SOP जैसे सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क पहनना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें: ICSE, ISC Result 2022: SMS के जरिए यूं मोबाइल पर देखें आईसीएसई और आईएससी रिजल्ट

गुजरात
गुजरात सरकार ने आज से कक्षा पहली से नौवीं कक्षा तक के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया है। हालांकि, ऑनलाइन पढ़ाई भी पहले की तरह ही जारी रहेगी।

केरल
राज्य में कॉलेजों और उच्चतर माध्यमिक कक्षाओं में फिजिकल क्लासेज आज से शुरू हो गई हैं। वहीं, कक्षा 1 से 9 तक की कक्षाएं 14 फरवरी से संचालित होंगी।

Source link

Enable Notifications OK No thanks