U19 World Cup: अफगानिस्तान के लिए सबसे अधिक रन ठोके, लेकिन चर्चा गेंदबाजी की हो रही; वीडियो देखकर हो जाएगा यकीन


नई दिल्ली. भारत ने इंग्लैंड को हराकर पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता. इस बार टूर्नामेंट में भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा अफगानिस्तान ने भी अपनी छाप छोड़ी. टीम का सफर भले ही सेमीफाइनल में खत्म हो गया और इसके बाद उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीसरे स्थान के मुकाबले में भी हार झेलनी पड़ी. लेकिन टीम के कई खिलाड़ियों ने अपने खेल से सबका दिल जीता. इसमें टीम की तरफ से सबसे अधिक 11 विकेट लेने वाले गेंदबाज नांगेलिया खरोटे, 10 विकेट लेने वाले नूर अहमद शामिल हैं. इनके अलावा अफगानिस्तान के कप्तान सुलेमान सफी ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं. उन्होंने टूर्नामेंट में जिम्बाब्वे के खिलाफ शतक जड़ा था और टीम के लिए टूर्नामेंट में सबसे अधिक 227 रन भी बनाए.

सफी ने सिर्फ अपनी बल्लेबाजी से ही सबका दिल नहीं जीता. बल्कि उनकी गेंदबाजी रनअप की भी खूब चर्चा हुई. उन्होंने टूर्नामेंट में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में 5 ओवर गेंदबाजी की. लेकिन गेंद फेंकने से पहले उनका रनअप जिस तरह का है, उसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा. खुद आईसीसी भी अफगानिस्तान के कप्तान सफी के रनअप का एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है और कैप्शन में लिखा, आपको सुलेमान सफी का गेंदबाजी रन-अप कैसा लगा?’

सफी के एक्शन पर फैंस के मजेदार कमेंट
सफी के इस वीडियो पर फैंस ने भी काफी कमेंट किए हैं. एक फैन ने लिखा कि गेंद से ज्यादा गेंदबाज़ स्पिन हो रहा है. एक अन्य यूजर को सफी का गेंदबाजी एक्शन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा जैसा लगा. उसने लिखा, सफी के एक्शन ने आईपीएल के एक मैच में हिटमैन की गेंदबाजी की याद दिला दी, जिसमें रोहित का गेंदबाजी करते हुए पैर मुड़ गया था.

IND vs WI ODI: सालभर पहले सता रहा था करियर खत्म होने का डर, अब मिला डेब्यू का मौका

युजवेंद्र चहल ने हरभजन सिंह को भेजे 4 रुपए, तो क्रिस गेल ने भी पूछ लिया- भाई मुझे कैसे मिलेंगे?

अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के भी छुड़ाए पसीने
जहां तक अंडर-19 वर्ल्ड कप की बात है तो अफगानिस्तान की टीम को तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिय़ा ने 2 विकेट से हराया था. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया की टीम को भी अफगानिस्तान को हराने में पसीने छूट गए थे. अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 202 रन का टारगेट दिया था. इसके जवाब में निवेतन राधाकृष्णन के ऑलराउंड प्रदर्शन के बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से जीत मिली. निवेतन ने मैच में 3 विकेट लेने के साथ टीम के लिए सबसे अधिक 66 रन भी बनाए थे.

Tags: Afghanistan, Cricket news, Under 19 World Cup



image Source

Enable Notifications OK No thanks