तस्वीरों में देखें हरियाली तीज की धूम: दिल्ली में ढोल की थाप पर झूमीं महिलाएं, एक-दूसरे को झूलाया झूला


राजधानी में रविवार को चारों ओर हरियाली तीज की धूम रही। अनेक जगह महिलाओं ने एकत्रित होकर तीज उत्सव मनाया। उन्होंने एक-दूसरे का झूला झूलाया और ढोल की थाप पर नृत्य किया। बाजारों में पहुंचकर उन्होंने हाथों पर मेंहदी लगवाई और चूड़िया खरीदी। कुछ महिलाओं ने कपड़ों की भी खरीदारी की।

 

बदरी भगत झंडेवाला देवी मंदिर, श्रीराम हनुमान वाटिका मंदिर, कालकाजी मंदिर, छतरपुर मंदिर, बिड़ला मंदिर समेत अनेक मंदिरों में रविवार को हरियाली तीज पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया। मंदिरों में राधा-कृष्ण की मूर्ति को झूला झूलाया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं ने काफी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, वहीं भंडारे के माध्यम से प्रसाद वितरित किया गया और भगवान कृष्ण भक्ति के भजनों का गायन हुआ।

प्राचीन ऐतिहासिक झंडेवाला देवी मंदिर में हरियाली तीज के अवसर पर मंदिर प्रांगण में महिलाओं के लिए झूले लगाए गए और मंदिर की ओर से नि:शुल्क मेहंदी लगाने की व्यवस्था की गई। मंदिर प्रांगण में भजन कीर्तन का आयोजन किया गया और भंडारे के माध्यम से प्रसाद वितरित किया। 

वहीं आसफ अली रोड स्थित श्रीराम हनुमान वाटिका मंदिर और कालका जी मंदिर में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तीज पर्व मनाया। उन्होंने कई घंटे तक ढोल एवं गानों के बीच नृत्य किया। उनका नृत्य देखने के लिए लोगों की भी खूब भीड़ रही। यहां महिलाओं को मेंहदी लगाई और चूड़ियां दी।



Source link

Enable Notifications OK No thanks