‘Tesla का Bitcoin बेचना अच्छी बात है’


Tesla ने जब से Bitcoin होल्डिंग बेचने का कदम उठाया है, तब से ही क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में सरसरी दौड़ गई है। मार्केट एक्सपर्ट्स और बड़े क्रिप्टो निवेशकों की ओर से इस संबंध में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। एक तरफ जहां क्रिप्टो निवेशकों के मन में निराशा की लहर आती दिखाई दे रही है, दूसरी तरफ कुछ दिग्गजों को यह मार्केट के लिए सकारात्मक कदम लगता है। ऐसा ही एक बयान Tron के फाउंडर जस्टिन सन (Justin Sun) की ओर से आया है। जस्टिन सन ने टेस्ला द्वारा अपनी बिटकॉइन होल्डिंग का बड़ा हिस्सा बेचा जाना क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के भविष्य के लिए अच्छा कदम बताया है। 

दुनिया की टॉप EV मेकर Tesla की ओर से इसकी 75% Bitcoin होल्डिंग को बेचे जाने की खबर ने क्रिप्टोकरेंसी मार्केट को एक बार फिर से हिला दिया है। लेकिन Tron के फाउंडर Justin Sun ने इसे अच्छी खबर बताया है। जस्टिन का कहना है कि क्रिप्टोकरेंसी मार्केट को टेस्ला के इस कदम से प्रभावित नहीं होना चाहिए। Tron (TRX) और BitTorrent (BTT) के फाउंडर जस्टिन ने कहा कि इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला का बिटकॉइन सेल करना बताता है कि क्रिप्टोकरेंसी टेस्ला जैसे बड़े कॉर्पोरेशन को भी लिक्विडिटी प्रदान कर सकती है। 

Justin Sun ने कहा कि टेस्ला ने बिटकॉइन की बिकवाली कर उन सभी बड़े कॉर्पोरेशन के लिए एक मिसाल कायम की है जो बिटकॉइन को होल्ड करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि टेस्ला का ये कदम आने वाले समय में बड़ी-बड़ी कंपनियों को क्रिप्टो में निवेश के लिए प्रेरित कर सकता है। जस्टिन ने इसके लिए एलन मस्क को धन्यवाद भी कहा है। 

लम्बे समय से मंदी झेल रही क्रिप्टोकरेंसी की मार्केट मंदी से उबरना शुरू ही हुई थी कि टेस्ला के इस कदम के बाद डिजिटल करेंसी के सेक्टर में एक बार फिर बियर ट्रेंड आता नजर आ रहा है। इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली दुनिया की टॉप कंपनी Tesla ने अपनी Bitcoin होल्डिंग्स का 75 प्रतिशत हिस्सा बुधवार को बेच दिया। Tesla के पास अब लगभग 218 मिलियन डॉलर (करीब 1,742 करोड़ रुपये) की कीमत की क्रिप्टोकरेंसी बची हैं। Tesla ने फरवरी 2021 में 1.5 बिलियन डॉलर (करीब 12,000 करोड़ रुपये) की कीमत के बिटकॉइन खरीदे थे, जिससे Bitcoin की कीमत नई ऊंचाई पर पहुंच गई थी।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Enable Notifications OK No thanks