Shahjahanpur Fire: बेटी की बरात आने की खुशी में जहां कुछ पल पहले गाए जा रहे थे मंगल गीत, वहां शव पड़े देख छलक पड़े आंसू


शाहजहांपुर के कलान थाना क्षेत्र के गांव विक्रमपुर में मंडप कार्यक्रम में खाना बनाते सिलिंडर में आग लग गई। इससे गांव की पूर्व प्रधान मुन्नी देवी (65), गंगा देवी (70) नीलम (35) और वंदना (22) की झुलसकर मौत हो गई। हादसे में तीन और लोग भी झुलसे हैं। इनका इलाज बरेली व बदायूं के अस्पतालों में चल रहा है। गांव के प्रधान ओमवीर के भाई रामनिवास यादव की बेटी प्रियंका की बरात रविवार को कलान के जैथरा गांव से आनी थी। घर में बरात की तैयारियां चल रही थीं। शनिवार को मंडप का कार्यक्रम था। घर में रिश्तेदारों की भीड़ थी। शाम चार बजे घर की महिलाएं खाना बना रहीं थीं। जैसे ही गैस जलाई गई, सिलिंडर ने आग पकड़ ली। आसपास की महिलाएं सिलिंडर से निकली लपटों से घिर गईं। बुरी तरह से झुलसकर प्रियंका की दादी, नानी और दो ममेरी बहनों की मौत हो गई। वहीं, मनोरमा, आलोक और एक अन्य व्यक्ति झुलस गए। 

 

जहां गाए जा रहे थे मंगल गीत, वहीं पर शव पड़े देख छलक पड़े आंसू

कलान के विक्रमपुर गांव में प्रियंका की शादी में रंग में भंग पड़ गया। कुछ घंटे पहले जहां पर शादी की तैयारियां तेजी से चल रही थी। वहीं पर सिलिंडर में आग लगने से मातम छा गया।

जहां मंगल गीत गाए जा रहे थे वहीं पर चार शव पड़े देखकर परिजन के साथ ही ग्रामीणों तक बिलख पड़े। प्रियंका की शादी को लेकर घर के बाहर सजावट की गई थी।

शुक्रवार देर शाम तक लोग वहीं पर बैठकर बातें करते रहे। शनिवार शाम को भव्य आयोजन की तैयारी थी। दोपहर में हादसे के बाद पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है।

आधी रात तक गुलजार रहने वाले गांव के चौराहों पर भी सन्नाटा पसरा है। चौपालें भी सूनी हो गईं। चार महिलाओं की मौत से पूरा गांव गमगीन है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks