Shailesh Lodha Biography: जाने-माने कवि हैं ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के लीड ऐक्टर शैलेश लोढ़ा, जानें उनके बारे में सब कुछ


सभी के पसंदीदा शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) से एक बुरी और हैरान करने वाली खबर सामने आई है। लीड ऐक्टर शैलेश लोढ़ा (Shailesh Lodha) शो को छोड़ रहे हैं। करीब 14 साल तक इस शो में काम करने के बाद उन्होंने शूटिंग बंद कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक शैलेश नए और अच्छे मौके के लिए शो छोड़ रहे हैं। शो में जेठालाल के खास दोस्त यानी तारक मेहता की भूमिका निभा रहे शैलेश एक जाने माने कवि, ऐक्टर, कॉमेडियन और राइटर हैं। आइये जानते हैं शैलेश के जीवन (Shailesh Lodha Biography) से जुड़ी बातें..

बचपन से ही था कविताएं लिखने का शौक
शो में तारक मेहता का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा का जन्म 8 नवंबर 1969 में राजस्थान के जोधपुर में हुआ था। शैलेष ने मुंबई में रहकर एक एक्टर के तौर पर पहचान बनाई। शैलेश लोधा बचपन से पढ़ाई में होशियार थे और उन्हें कविताएं लिखने का शौक था। उन्हें बचपन से ही एक कवि के रूप में जाना गया। शैलेश ने बीएससी किया और अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने कुछ समय जोधपुर में काम किया, हालांकि उन्हें अब जीवन में कुछ बड़ा करना था इसीलिए उन्होंने कवि के तौर पर अपनी एक नई पहचान बनाई। शैलेश आए दिन कविता सम्मेलनों में भाग लेते हैं।

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो से मिली पहचान
शैलेश लोढ़ा ने शुरुआत में कॉमेडी सर्कस में काम किया और इसके बाद वह सब टीवी के एक कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने लगे। यह सीरियल बहुत ही अच्छा चला और शैलेश को इस शो ने एक नई पहचान दी। शैलेश इस सीरियल की वजह से देश और दुनिया में जाने जाते हैं। तारक मेहता का उल्टा चश्मा 2008 से अभी तक चल रहा है। शैलेश ने इस सीरियल में दिलीप जोशी जी के साथ काम किया है। दिलीप जोशी शो में जेठालाल के किरदार में हैं।

शैलेश लोढ़ा टीवी कार्यक्रम ‘वाह! वाह! क्या बात है!’ 2012-13 के मुख्य प्रस्तोता थे। 2019 में वह सुनील पाल और राखी सावंत के साथ कॉमेडी फिल्म ‘विग बॉस’ में भी दिखाई दिए।

Interesting Facts about Indian Rivers: भारतीय नदियों की रोचक बातें

Source link

Enable Notifications OK No thanks