रणबीर कपूर 10वीं में कितने पर्सेंट से पास हुए थे? ‘शमशेरा’ ने किया खुलासा, जानकर रह जाएंगे दंग


बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर एक ऐसे परिवार से आते हैं जिसकी चार पीढ़ियां लगातार बॉलीवुड का हिस्सा रही हैं। अभिनय में परिवार के हर सदस्य ने अपना लोह मनवाया है और दर्शकों को भरपूर एंटरटेन भी किया है। लेकिन जब इनके पढ़ाई की बात आती है तो तोते उड़ जाते हैं। क्योंकि किसी का एजुकेशन बैक्राउंड स्ट्रॉन्ग नहीं रहा है। यहां तक कि रणबीर कपूर ने भी जब 10वीं पास की तो घर में बाकायदा पार्टी की गई थी। जश्न का माहौल था। लेकिन उन्होंने कितने नंबर पाए थे कि ऐसा हुआ था, आइए बताते हैं।

दरअसल, इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘शमशेरा’ (Shamshera) का जोरो शोरों से प्रमोशन कर रहे हैं। अभिनय में तो एक्टर कमाल के हैं लेकिन पढ़ाई में पीछे ही रहे हैं। इस बात का खुलासा खुद रणबीर ने किया है। उन्होंने बताया है कि पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर, ऋषि कपूर समेत बाती जो भी एक्टर्स थे उनमें से यह पहले लड़के थे जिसने 10वीं पास की थी। उन्होंने बताया कि वह पढ़ाई में कमजोर थे।

Ranbir Kapoor: ‘शमशेरा’ के लिए रणबीर कपूर को 20 बार नहाना पड़ता था, कहा- मन में डायरेक्टर को गालियां देता था
रणबीर कपूर ने 10वीं के बाद लिया था ये सब्जेक्ट
फिल्म ‘शमशेरा’ के प्रमोशन के लिए Ranbir Kapoor इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर डॉली सिंह से मिले। यहां कॉन्टेंट क्रिएटर ‘राजू की मम्मी’ के कैरेक्टर में नजर आईं। उन्होंने रणबीर से पूछा कि 10वीं पास करने के बाद वह मैथ और साइन्स में से क्या लेंगे? तो एक्टर ने कहा कि उन्होंने अकाउंट्स लिया था। फिर डॉली सवाल करती हैं कि क्या वह पढ़ाई में कमजोर थे? तो रणबीर कहते हैं- बहुत कमजोर था।

Alia Bhatt और Ranbir Kapoor के बीच प्लेन से शुरू हुआ था रोमांस, एक्टर की सीट ने बीच में दे दिया था धोखा
रणबीर कपूर के 10वीं में आए थे इतने नंबर
रणबीर कपूर ने बताया कि उनके 10वीं में 53.4 पर्सेंट आए थे, ‘जब मेरा रिजल्ट आया तो मेरी फैमिली बहुत खुश थी। उन्होंने मेरे लिए बहुत बड़ी पार्टी रखी थी। उनको मेरे से कोई उम्मीद नहीं थी। मैं अपने परिवार में पहला लड़का था जिसने 10वीं का एग्जाम पास किया था।’ फिर डॉली ने कहा कपूर फैमिली का सीक्रेट ये है कि वह पढ़ाई में कमजोर हैं और एक्टिंग में शानदार।

Shamshera: रणबीर कपूर की ‘शमशेरा’ में हुई है KGF की कॉपी? एक ही गाने में खुल गई सारी पोल
कपूर परिवार में ज्यादा पढ़े हैं रणबीर कपूर
बता दें कि साल 2017 में रणबीर कपूर ने PTI को दिए इंटरव्यू में बताया था कि वह अपने फैमिली में सबसे ज्यादा पढ़े लिखे व्यक्ति हैं। उन्होंने बताया था कि ‘मेरी फैमली की हिस्ट्री अच्छी नहीं है। मेरे पासा 8वीं फेल हैं। मेरे चाचा 9वीं फेल हैं और मेरे दादा 6वीं फेल हैं। ऐसे में मैं परिवार में सच में ज्यादा पढ़ा हुआ हूं।’

image Source

Enable Notifications OK No thanks